Advertisment

Bihar Politics: चुनाव से पहले हो गया बड़ा खेला, नीतीश सरकार में मंत्री रहे ये दिग्गज कांग्रेस में हुए शामिल

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले ही नेताओं का दल बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है. नीतीश सरकार में मंत्री रहे राम जतन सिन्हा ने अब हाथ का दामन थाम लिया है. हालांकि, राम जतन सिन्हा पहले भी कांग्रेस में रह चुके हैं. कांग्रेस में शामिल होने पर बिहार प्रदेश अध्यक्ष ने खुशी जताई है.

author-image
Prashant Jha
New Update
congress

कांग्रेस में शामिल हुए राम जतन सिन्हा

Bihar Politics: बिहार के पूर्व मंत्री और JDU के वरिष्ठ नेता राम जतन सिन्हा अपनी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए. नई दिल्ली में राज्यसभा सांसद सैयद नासिर हुसैन, बिहार कांग्रेस के प्रभारी पवन खेड़ा और प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस का पटका पहना. कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने तुरंत ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग कर दी. बता दें कि राम जतन सिन्हा पहले कांग्रेस में ही थे. बाद में वो जेडीयू में शामिल हो गए थे. बुधवार को उन्होंने कांग्रेस में घर वापसी की है. 

Advertisment

घर में आने पर खुशी मिलती है- राम जतन सिन्हा

 कांग्रेस में शामिल होते ही राम जतन सिन्हा ने कहा कि काम में व्यस्त रहते हैं जब घर जाते होंगे तो खुशी मिलती होगी, सर्विस करने वाला, कोई बाहर रहने वाला जब घर घर वापस लौटता है तो जो खुशी मिलती है वही आज मुझे महसूस हो रही है. पार्टी और संगठन को मजबूत करने में कोई कोर कसूर नहीं छोड़ेंगे.  नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में सरकार बिना ड्राइवर के चल रही है.

 

बिहार में अफसर चला रहे सरकार- राम जतन सिन्हा

बिहार में कुछ चुनिंदा अधिकारी ही सरकार चला रहे हैं. ऐसा लगता है कि शासन पर अधिकारियों ने कब्जा कर लिया है. अधिकारियों की अनुमति के बिना वहां पर एक पत्ता तक नहीं हिलता. आज बिहार में पुल गिरने की सबसे ज्यादा खबरें हैं. आपको पता है कि अफसरों के चलते ही पुल गिर रहे हैं. अगर सबसे पहले एक्शन लेने की जरूरत है तो उन जिम्मेदार अधिकारों पर लेना चाहिए. जिनके नेतृत्व में ये पुल बने और आज भरभराकर गिर रहे हैं.  उनके खिलाफ कौन कार्रवाई करेगा? नीतीश कुमार अफसरों पर कार्रवाई करने के बजाए उनके साथ चाय पीते नजर आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:  रक्षाबंधन से पहले सबसे निचले स्तर पर पहुंचे सोने के भाव, अब 29 हजार में ले आएं एक तोला

प्रदेश अध्यक्ष ने राम जतन सिन्हा की तारीफ की

Advertisment

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने राम जतन सिन्हा की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि छात्र आंदलोन से लेकर सक्रिय राजनीति में सिन्हा जी एक्टिव रहे हैं. जनता से जुड़े हर मुद्दे पर ये हमेशा आगे रहते हैं. इन्होंने अपने जीवन में जनता को सबसे पहले रखा है. हम सभी लोग जानते हैं कि छात्र संघ का चुनाव लालू जी को हराकर ये जीते थे. इसके बाद इनका पोलिटिकल कैरियर बिहार सरकार में मंत्री हुए. चार बार विधायक बने और लंबे समय तक इन्होंने राजनीति से अपना जुड़ाव न केवल रखा बल्कि बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी हुए. राम जतन सिन्हा के कार्यकाल में कांग्रेस को काफी ख्याति मिली थी. जमीन पर कांग्रेस मजबूत हुआ था. 

नीतीश कुमार खबर जदयू नीतीश कुमार बिहार राजनीति Bihar Politcal news Bihar Political Crisis JDU Leader Bihar political news Bihar politcis Bihar Political News In Hindi JDU Nitish Kumar
Advertisment