Advertisment

उपेंद्र कुशवाहा के बाद अब इस नेता ने दिया नीतीश कुमार को झटका, तेजस्वी यादव हैं वजह

उपेंद्र कुशवाहा के बाद अब JDU को एक और बड़ा झटका लगा है. पूर्व सांसद मीना सिंह ने भी सीएम नीतीश कुमार का साथ छोड़ दिया है.

author-image
Jatin Madan
एडिट
New Update
nitish kumar and tejashwi yadav

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

उपेंद्र कुशवाहा के बाद अब JDU को एक और बड़ा झटका लगा है. पूर्व सांसद मीना सिंह ने भी सीएम नीतीश कुमार का साथ छोड़ दिया है. तेजस्वी यादव को उत्तराधिकारी बनाए जाने की बात पर मीना सिंह पार्टी से नराज चल रही थी. जिसके बाद अब उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. मीना सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के साथ कभी जुदा नहीं होना चाहती थी. लेकिन, तेजस्वी यादव को उन्होंने अपना उत्तराधिकारी बना दिया है. उस हिसाब से मेरा रहना सही नहीं है.

Advertisment

publive-image

तेजस्वी को बताया जंगलराज का युवराज

मीना सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने तेजस्वी को जंगलराज का युवराज तक कह दिया. उन्होंने कहा कि जंगलराज के युवराज को नीतीश कुमार द्वारा उत्तराधिकारी घोषित करने के बाद राज्य की जनता डर गई है. जनता को पुराने दौर की वापसी दिख रही है. ऐसे में जदयू में मेरा रहना मुमकिन नहीं था.

Advertisment

जेडीयू की हर लड़ाई में निभाई सहभागिता 

मीना सिंह ने कहा कि मेरे पति अजीत कुमार सिंह जी कांग्रेस में थे, लेकिन बिहार को जंगल राज से मुक्त कराने की लड़ाई में वे नीतीश कुमार के साथ आए थे. फिर बिहार को आतंक राज से मुक्ति मिली. इसके बाद आप सभी को पता है कि मेरे सांसद पति की असामयिक मौत एक सड़क दुर्घटना में हो गई. नीतीश कुमार ने बिहार की जनता को सेवा करने का मौका दिया. हमने पूरी निष्ठा के साथ जेडीयू की हर लड़ाई में अपनी सहभागिता निभाई.

यह भी पढ़ें : Jharkhand Budget 2023 Highlights: 1 लाख 16 हजार 418 का बजट, जानिए आप से जुड़ी बड़ी बातें

Advertisment

बिहार में अपराधियों का तांडव

मीना सिंह ने कहा कि आज की स्थिति दूसरी और बहुत ही भयावह है. जब से बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी है, पूरे बिहार में अपराधी तांडव कर रहे हैं. हर प्रकार के अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं, ऐसा लग रहा है कि 2005 के पूर्व की तरह खास तरह के खिलाफ पुलिस को कार्रवाई करने से रोक दिया गया है. जनता परेशान है, जंगल राज रिटर्न साफ-साफ दिख रहा है, लेकिन नीतीश कुमार को कोई फिक्र नहीं है.

इन नेताओं ने भी छोड़ी JDU

Advertisment

श्रीमती सिंह के साथ - साथ आज समता पार्टी के निर्माण काल से पार्टी के सदस्य व प्रदेश सचिव, भोजपुर के पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक शर्मा, युवा जेडीयू के प्रदेश सचिव राकेश पाठक, पूर्व जिला महासचिव शिवशंकर सिंह, शाहपुर के प्रखंड अध्यक्ष  उमेश चंद्र पांडेय , बिहियां के प्रखंड अध्यक्ष राम महतो , उदवंतनगर के प्रखंड अध्यक्ष मुकुल कुमार सिंह , संदेश के प्रखंड अध्यक्ष विपिन विश्वास , जेडीयू भोजपुर के वरिष्ठ नेता व गढ़नी के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष अवधेश पांडेय, सुरक्षा सेवा प्रकोष्ठ भोजपुर के पूर्व जिलाध्यक्ष रामदयाल सिंह , पंचायती राज प्रकोष्ठ भोजपुर के पूर्व जिलाध्यक्ष रंजन कुमार सिंह समेत बड़ी संख्या में दूसरे नेताओं ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

HIGHLIGHTS

  • JDU नेता मीना सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा
  • इस्तीफे के बाद मीना सिंह का बयान
  • 'JDU से कभी अलग नहीं होना चाहती थी'
  • 'CM ने जंगलराज के युवराज को उत्तराधिकारी बनाया'
  • बिहार की जनता डर गई है- मीना सिंह
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Tejashwi yadav Former MP Meena Devi JDU CM Nitish Kumar Bihar News
Advertisment
Advertisment