Advertisment

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व सांसद का निधन

बीते माह डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने डॉ आर के राणा को पांच वर्ष साल की जेल व 60 लाख जुर्माने की सजा सुनाई थी.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
rana

mp rk rana ( Photo Credit : twitter)

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता पूर्व सांसद डॉ.आर के राणा का दिल्ली के एम्स में निधन हो गया है. मंगलवार को उन्हें रिम्स से बेहतर इलाज के लिए दिल्ली स्थित एम्स भेजा गया था. बीते माह डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने डॉ आर के राणा  को पांच वर्ष साल की जेल व 60 लाख जुर्माने की सजा सुनाई थी. गौरतलब है कि आरके राणा बिहार के खगडिया लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं. चारा घोटाला मामले में सजा मिलने के बाद बाद वे रांची के होटवार जेल में बंद थे.

Advertisment

जेल में तबीयत खराब होने के कारण बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में उनका इलाज किया जा रहा था. उन्हें बाद में दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया था. गौरतलब है कि आर के राणा को भी चारा घोटाला के डोरंडा ट्रेजरी केस में कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई है.

डोरंडा ट्रेजरी से चारा खरीद के नाम पर हुए 139.35 करोड़ के अवैध निकासी मामले में 170 आरोपियों में से लालू प्रसाद, आरके राणा, ध्रुव भगत, जगदीश शर्मा समेत 99 आरोपी वर्तमान समय में ट्रायल फेस कर रहे थे. सीबीआई अदालत ने 15 फरवरी को डोरंडा ट्रेजरी से जुड़े मामले  में ट्रायल फेस कर रहे 99 अभियुक्तों में से 24 आरोपियों को बरी कर दिया है. वहीं 34 दोषी  पाए गए अभियुक्तों को तीन-तीन साल की सजा दी है. वहीं, पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव समेत  आरके राणा को इस मामले में 5-5 वर्ष की सजा सुनाई गई है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • सजायाफ्ता पूर्व सांसद डॉ.आर के राणा का दिल्ली के एम्स में निधन हो गया है
  • चारा घोटाला मामले में सजा मिलने के बाद बाद वे रांची के होटवार जेल में बंद थे
चारा घोटाला Bihar Fodder Scam mp rk rana
Advertisment
Advertisment