Advertisment

बिहार में स्मार्ट मीटर लगाकर करोड़ों रुपये का फर्जीवाड़ा, तेजस्वी यादव का बड़ा आरोप

Tejashwi Yadav: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार नीतीश सरकार पर जुबानी हमला बोल रहे हैं. एक बार फिर से तेजस्वी ने स्मार्ट मीटर को लेकर सवाल खड़े किए हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
tejashwi yadav on nitish kumar
Advertisment

Tejashwi Yadav: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साध रहे हैं. तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से रविवार को राज्य सरकार को स्मार्ट मीटर को लेकर घेरा और कहा कि प्रदेश में स्मार्ट मीटर के लगने के बाद बिजली दर दोगुना हो जाएगा. स्मार्ट मीटर लगने के बाद बिहारवासियों का बिजली बिल बढ़ जाएगा और देश के सबसे कम प्रति व्यक्ति आय वाले प्रदेश में यह लगाना एक अत्याचार है. बिहारवासी बढ़ते बिजली बिल से त्रस्त है. 

बिहार में लोग स्मार्ट मीटर से त्रस्त

प्रदेश के हर घर में स्मार्ट मीटर का मुद्दा उठ रहा है. इसे लेकर राज्यभर से शिकायतें आ रही है. स्मार्ट मीटर के नाम पर बिजली कंपनियां, अधिकारी आपस में मिलकर मिलीभगत कर रहे हैं. हम इसके खिलाफ 1 अक्टूबर से आंदोलन करेंगे. इसके लिए तेजस्वी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक डेटा भी शेयर किया है. इसके साथ ही आरजेडी नेता से कहा कि अगर हर घर से 100 रुपये का ही फर्जीवाड़ा किया जा रहा है तो इससे भी नीतीश सरकार को हर महीने करोड़ों रुपये का फायदा हो रहा है.

सरकार कर रही है करोड़ों का फर्जीवाड़ा

 तेजस्वी ने यह भी आरोप लगाया कि स्मार्ट मीटर यूज करने वाले उपभोक्ताओं को बिजली बिल भरने का मैसेज आता है, लेकिन जब पैसे जमा कर दिए जाते हैं तो इसका मैसेज नहीं आता है. आगे तेजस्वी ने कहा कि 'पिछले 20 वर्षों में तीन बार मीटर बदला जा चुका है, हर बार मीटर बदलने की जरूरत क्यों पड़ी? क्या मीटर वाली कंपनियां, बिल वसूलने वाली एजेंसियां, सत्तारूढ़ जदयू नेताओं तथा अधिकारियों के बीच कोई कमर्शियल रिश्ता है? स्मार्ट मीटर के इंस्टालेशन का जो चार्ज है वह बिजली कंपनियां उपभोक्ताओं से पहले के दो या तीन महीने में वसूलती हैं लेकिन बताती क्यों नहीं है? 200₹ के मीटर पर उपभोक्ताओं से मीटर की कुल कितनी लागत वसूली जाती है?'

यह भी पढ़ें- Bihar Flood: बाढ़ की चपेट में बिहार के 13 जिले, कोसी और गंडक का तांडव जारी

तेजस्वी का नीतीश सरकार पर हमला

बता दें कि बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है और विपक्ष सरकार पर निशाना साधने का एक मौका नहीं छोड़ती दिख रही है. पुल गिरने से लेकर, बढ़ते अपराध, बाढ़ की समस्या और अब स्मार्ट मीटर को लेकर भी विपक्ष ने राज्य सरकार पर जुबानी हमला बोला है.

Bihar Politics Bihar News Nitish Kumar Tejashwi yadav
Advertisment
Advertisment