Advertisment

'गालीबाज' DG शोभा अहोतकर बिहारी अफसरों को देती हैं गालियां, IG विकास वैभव लंबी छुट्टी पर गए

अब खबर आ रही है कि विकास वैभव ने दो महीने की छुट्टी का आवेदन सरकार के पास भेज दिया है.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
ahotkar

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार पुलिस की डीजी (होम गार्ड फायर बिग्रेड) शोभा अहोतकर  बिहार मूल के अफसरों को गालियां देती हैं और इनकी गालियों व टॉर्चर से परेशान आईजी विकास वैभव दो महीने के लिए छुट्टी पर चले गए. इससे पहले बिहार के काबिल आईपीएस अधिकारियों में से एक विकास वैभव ने कल ही ट्वीट कर ये बात सार्वजनिक की थी कि डीजी शोभा अहोतकर उन्हें लगातार गालियां दे रही हैं लेकिन बाद में विकास वैभव ने ट्वीट को डिलीट कर दिया था. अब खबर आ रही है कि विकास वैभव ने दो महीने की छुट्टी का आवेदन सरकार के पास भेज दिया है.

Advertisment

DIG 45 मिनट के लिए हो गए थे बेहोश

इस बीच डीजी शोभा अहोतकर के जुल्म की एक और कहानी सामने आ रही है. बीते 20 जनवरी को डीजी अहोतकर ने एक डीआईजी को इतना टॉर्चर किया और गालियां दी कि वे बैठक में ही बेहोश हो गये थे. डीआईजी लगभग 45 मिनट तक बेहोश रहे.

एसपी पर हाथ तक उठाने जा रहीं थीं डीजी अहोतकर

Advertisment

मीटिंग के दौरान डीजी अहोतकर द्वारा एक एसपी को गालियां देने के क्रम में पीटने का भी प्रयास किया कगया था. खबर ये भी है कि होमगार्ड के अधिकारियों ने बिहार सरकार के मुख्य सचिव और डीजीपी को लिखित तौर पर पहले ही डीजी अहोतकर की शिकायत की थी लेकिन उनके खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई थी.

ये भी पढ़ें-अफसरशाही शासन: IPS अफसर का छलका दर्द, कहा- DG मैडम रोज दे रही गाली

आईपीएस विकास वैभव के ट्वीट में क्या था?

Advertisment

आईजी विकास वैभव ने ट्वीट किया था- "मुझे आईजी होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज का दायित्व दिनांक 18 अक्टूबर 2022 को दिया गया था और तब से सभी नौ दायित्वों के निर्वहन हेतु हर संभव प्रयास कर रहा हूं. प्रतिदिन तब से अनावश्यक डीजी मैडम के मुख से गालियां ही सुन रहा हूं. परंतु यात्री मन आज वास्तव में वास्तव में द्रवित है."

HIGHLIGHTS

  • आईजी विकास वैभव दो महीने के लिए छुट्टी पर गए
  • ट्वीट कर सार्वजनिक की थी अपनी परेशानी
  • डीजी शोभा अहोतकर पर लगाए थे गंभीर आरोप
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Shobha Ahotkar DG Shobha Ahotkar IPS Vikas Vaibhav IG Vikas Vaibhav Bihar political news Bihar News
Advertisment
Advertisment