Advertisment

पटना एसएसपी के बयान पर गिरिराज सिंह का ट्वीट, समझाया RSS का मतलब

बिहार में राजनीतिक उठापटक का दौर अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. आरएसएस की तुलना आंतकी संगठन से करने के बाद बिहार में सियासत और भी तेज हो गई है. बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

author-image
Harsh Agrawal
New Update
giriraj

पटना एसएसपी के बयान पर गिरिराज सिंह का ट्वीट( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार में राजनीतिक उठापटक का दौर अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. आरएसएस की तुलना आंतकी संगठन से करने के बाद बिहार में सियासत और भी तेज हो गई है. बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने भी बिना किसी का नाम लिए जमकर हल्ला बोला है. गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर आरएसएस का बाकायदा मतलम भी समझाया है. ट्वीट कर मंत्री गिरिराज सिंह ने लिखा है कि RSS का मतलब राष्‍ट्र प्रेम, राष्‍ट्र कल्‍याण, देश सेवा, जनकल्‍याण मानवता और सौहाद्र है. आरएसएस का मतलब है संविधान का हिमायती, देश और दुनिया का हर समझदार व्‍यक्ति इस बात को जानता है. 

Advertisment

विवाद का दौर तब शुरु हुआ जब पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने आरएसएस की तुलना और काम करने के तरीकों को आंतकी संगठन के साथ जोड़ दिया था, जिसे लेकर कई राजनीतिक पार्टी जैसे हम पार्टी के नेता ने समर्थन दिया तो कई नेता ने इसकी कड़ी निंदा भी की है. बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने तो एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों को बर्खास्त करने की कल शाम ही मांग भी कर दी थी. 

इतना ही नहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दानिश रिजवान ने बीजेपी के आरोपों को नकारते हुए गलत ही बता डाला है. दानिश रिजवान ने कहा कि एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने आरएसएस को आतंकवादी संगठन बताया ही नहीं था. दानिश ने कहा कि अगर इस्लामिक स्टेट की बात करना गुनाह है तो भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात करना भी गुनाह ही है. 

ऐसे नेताओं पर भी उचित कार्रवाई होनी चाहिए जो देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात करते है, तो दूसरी तरफ आरजेडी के राज्यसभा सदस्य मनोज कुमार झा ने पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों का बचाव करते नजर आए. मनोज झा ने कहा कि एसएसपी के बयान के निहितार्थ को देखना चाहिए. मानवजीत सिंह ढिल्लों का कहना था कि प्रशिक्षण का तौर तरीका इस बात के निहितार्थ ना देखर कर राजनीति  शुरु कर दी गई है. हांलाकि मामलें को बढ़ता देख विभाग ने एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों से जवाब मांगा है. अब देखना यह होगा कि राजनीति के पिच पर इस मामले को लेकर कितनी खींचतान की जाती है. 

Advertisment

Source : Manish Kumar Singh

Giriraj Singh Giriraj Singh Tweet hindi news Patna SSP bihar latest news RSS Bihar News
Advertisment
Advertisment