Advertisment

महाअष्टमी के मौके पर गया पहुंचे बिहार के राज्यपाल, 1001 कन्याओं का किया कन्या पूजन

नवरात्रि का पवित्र महीना चल रहा है और हर तरफ दुर्गा पूजा को लेकर काफी उत्साह है. इसी बीच बिहार के राज्यपाल डॉ. राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर गया पहुंचे, जहां उन्होंने नवरात्रि की महाअष्टमी पर 1001 कन्याओं का बड़े ही प्रेम और सारदा के साथ कन्या पूजन किया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Shardiya navaratri

गया पहुंचे बिहार के राज्यपाल( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Bihar Durga Puja 2023: नवरात्रि का पवित्र महीना चल रहा है और हर तरफ दुर्गा पूजा को लेकर काफी उत्साह है. इसी बीच बिहार के राज्यपाल डॉ. राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर गया पहुंचे, जहां उन्होंने नवरात्रि की महाअष्टमी पर 1001 कन्याओं का बड़े ही प्रेम और सारदा के साथ कन्या पूजन किया. बता दें कि इन दिनों बिहार के राज्यपाल डॉ. राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान आज गया पहुंचे, जहां उन्होंने गया के आजाद पार्क में गयाजी सेवा भारती द्वारा आयोजित कन्या पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए. इस मौके पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी मौजूद थे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बिहार का एक ऐसा मंदिर जहां नवरात्रि के दौरान पुरुषों-महिलाओं को नहीं मिलता प्रवेश, दिलचस्प है इसकी कहानी

आपको बता दें कि आजाद पार्क में बिहार के राज्यपाल डॉ. राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतराम मांझी के द्वारा स्टेज पर 11 कन्याओं का कन्या पूजन किया गया. वहीं कुल आजाद पार्क में 1001 कन्याओं का पूजन भी किया गया. इस दृश्य को देख हर कोई भक्तिमय हो गया.

यह भी पढ़ें: Durga Puja 2023: 60 साल पुराना है मां दुर्गा का यह मंदिर, यहां पूरी होती है भक्तों की हर मनोकामना; जानें

वहीं आपको बता दें कि इसको लेकर राज्यपाल आर्लेकर ने कहा कि, ''हमारा सौभाग्य है कि मैं गया आया और कन्या पूजन में शामिल हुआ और इसके लिए मैं सेवा भारती के प्रति आभार व्यक्त करता हूं, जिस तरह हम दुर्गा पूजा मनाते हैं, उसी तरह ये बच्चियां भी हमारे लिए मां दुर्गा की अवतार हैं. यही वजह है की महाअष्टमी के दिन कन्या पूजा की जाती है.''

यह भी पढ़ें: Weather Breaking Today: दुर्गा पूजा पर मौसम रहेगा सुहावना, सुबह-शाम महसूस होगी हल्की ठंड

HIGHLIGHTS

  • महाअष्टमी के मौके पर गया पहुंचे बिहार के राज्यपाल
  • महाअष्टमी पर 1001 कन्याओं का किया कन्या पूजन
  • इस मौके पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी रहे मौजूद

Source : News State Bihar Jharkhand

Kanya pujan shardiya navratri Former Chief Minister Jitan Ram Manjhi Gaya Breaking News Gaya News temple Governor Dr. Rajendra Vishwanath Arlekar bihar News bihar Lates Mata Durga Temple Bihar News
Advertisment
Advertisment