Advertisment

KK Pathak की राह पर चले राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर, जारी किया सख्त फरमान

विभिन्न विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति को लेकर अधिसूचना पहले ही जारी की जा चुकी है. बिहार सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा विभिन्न विश्वविद्यालयों में कुलपति (वीसी) पद के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 13 सितंबर है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
KK PATHAK

राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के विश्वविद्यालयों में इन दिनों कुलपति की भर्ती निकली है. यह भर्तियां पटना विश्वविद्यालय, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (दरभंगा), कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय, बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय (मुजफ्फरपुर), जय प्रकाश विश्वविद्यालय (छपरा), बीएन मंडल विश्वविद्यालय (मधेपुरा) और आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय (पटना) के लिए निकाली गई हैं. फिलहाल इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. इसके साथ ही विभिन्न विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति को लेकर अधिसूचना पहले ही जारी की जा चुकी है.

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि, बिहार सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा विभिन्न विश्वविद्यालयों में कुलपति (वीसी) पद के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 13 सितंबर है. वहीं, राज्यपाल सचिवालय की ओर से जारी विज्ञापन में आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त तय की गई है. गौरतलब है कि आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि को छोड़कर, दोनों विज्ञापनों में पदों के लिए नियम और शर्तें लगभग समान हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार के इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, 11 जगहों पर ऑरेंज अलर्ट जारी

इसके साथ ही आपको बता दें कि बिहार के विश्वविद्यालयों को निर्देश दिया गया है कि वे 75 फीसदी से कम उपस्थिति वाले छात्रों को परीक्षा में शामिल न होने दें. वहीं, बिहार के राज्यपाल और कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों (वीसी) को इस संदर्भ में एक पत्र जारी किया है. इस पत्र में निर्देश दिया गया है कि जिन छात्रों की उपस्थिति 75 फीसदी से कम है, उनका परीक्षा फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाये.

यह भी पढ़ें: KK Pathak के लगातार कोशिश के बाद भी स्कूलों कि हालत जस-की-तस, बच्चे गंदे खाना खाने को मजबूर

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: बीजेपी का बिहार सरकार को घेरा, राज्यपाल को अपमानित करने का लगाया आरोप

HIGHLIGHTS

  • केके पाठक की राह पर चले राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर
  • बिहार के सभी विश्वविद्यालयों को जारी किया सख्त फरमान
  • बिहार के सभी डिपार्टमेंट में हडंकप

Source : News State Bihar Jharkhand

Education Department Bihar Patna News KK Pathak Breaking news Patna Education News Governor Vishwanath Arlekar Bihar Today News Bihar News
Advertisment
Advertisment