Advertisment

Bihar Politics: महागठबंधन ने बीजेपी पर किया पलटवार, कहा - जो किसानों के ऊपर गाड़ियां चढ़ाते हैं वो क्या समझेंगे उनका दर्द

आरजेडी ने भी पलटवार करते हुए कहां कि बिहार अपना कृषि प्रधान राज्य है. आज किसानों के लिए जो काम बिहार सरकार कर रही है वो किसी ने नहीं किया है.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
cm

CM Nitish Kumar( Photo Credit : फाइल फोटो )

बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर चौथे कृषि रोड मैप के लोकार्पण के अवसर पर नीतीश सरकार को निशाना बनाया और अपनी विफलता का श्वेत पत्र जारी करने के लिए सरकार को कहा था. जिसको लेकर अब आरजेडी ने भी पलटवार करते हुए कहां कि बिहार अपना कृषि प्रधान राज्य है. आज किसानों के लिए जो काम बिहार सरकार कर रही है वो किसी ने नहीं किया है, लगातार किसानों के हित में नई-नई योजनाएं बनाई जा रहे हैं. यह सब बिहार सरकार की ही देन है. 

Advertisment

आरजेडी ने कह दी बड़ी बात 

आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि जो लोग सवाल उठा रहे हैं पहले वह जवाब दे कि जब वह सत्ता में थे तो कृषि मंत्रालय उनके अंदर था. बीजेपी के मंत्री हुआ करते थे तो अगर बिहार सरकार विफल हुई है, किसानों के हित में काम करने के लिए तो सबसे पहले अपनी विफलता का श्वेत पत्र बीजेपी जारी करें. यह लोगों को किसी से कोई मतलब नहीं है. ये किसानों पर गाड़ियां चढ़वाने वाले लोग हैं. यह लोग किसानों की छाती में कील ठोकने वाले लोग हैं. ऐसे लोग किसान की बात अगर करते हैं तो वह कहीं से सही नहीं है क्योंकि जो लोग किसानों पर गाड़ियां चढ़वाते हैं. वह किसानों के हित की बात कभी नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में खेती सबसे ज्यादा होती है. किसानों की आय दुगनी हुई है, और ये सब बिहार सरकार के योजनाओं का ही देन है. इसलिए बीजेपी को सवाल उठाने का कोई हक नहीं है.

यह भी पढ़ें : Bihar News: चौथे कृषि रोड मैप का क्या है लक्ष्य? आत्मनिर्भर बनेगा बिहार?

Advertisment

कांग्रेस ने कह दी ये बात 

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि जो लोग सवाल उठा रहे हैं. पहले वह बताएं कि जब वह सत्ता में थे और कृषि मंत्रालय बीजेपी के अंदर था तब क्यों नहीं सवाल उठाए गए. सुशील मोदी तो वह खुद डिप्टी सीएम थे उसे समय जब किसानों के हित में काम नहीं हो रहा था तो उन्होंने क्यों नहीं अपना त्यागपत्र दे दिया. आज वह श्वेत पत्र जारी करने की बात कर रहे हैं बिहार सरकार किसानों के हित में काम करती है. इस चौथे कृषि रोड मैप से किसानों को और ज्यादा फायदा पहुंचाने जा रहा है, लेकिन बीजेपी को किसानों से कोई लेना-देना नहीं है. 

जेडीयू ने बीजेपी पर बोला हमला 

Advertisment

जेडीयू प्रवक्ता डॉक्टर सुनील सिंह ने कहा कि कुशल किशन कुशल परिवार नीतीश सरकार की यही नीति है. नीतीश कुमार किसानों के हित में लगातार काम कर रहे हैं और नीतीश कुमार के कामों का ही नतीजा है कि केंद्र सरकार के द्वारा कृषि क्रमण अवार्ड भी बिहार सरकार को दिया गया. आज जो भी काम किसानों के हित में हो रहा है वह नीतीश कुमार कर रहे हैं. नई-नई योजनाएं किसानों के लिए बना रहे हैं ताकि उनको उसका लाभ मिल सके, लेकिन बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है. बीजेपी को जानकारी का अभाव है यही कारण है कि यह लोग सवाल उठा रहे हैं.

HIGHLIGHTS

  • आरजेडी ने कह दी बड़ी बात 
  • कांग्रेस ने कह दी ये बात
  • जेडीयू ने बीजेपी पर बोला हमला 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

JDU BJP RJD CM Nitish Kumar Nitish Kumar
Advertisment
Advertisment