Advertisment

Bihar News: गुजरात हाईकोर्ट से राहुल गांधी को झटका, पटना में कांग्रेस का प्रदर्शन

राहुल गांधी की मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब गुजरात हाईकोर्ट से राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है.

author-image
Jatin Madan
New Update
bihar congress protest

पटना में काग्रेस का प्रदर्शन.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

राहुल गांधी की मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब गुजरात हाईकोर्ट से राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है. सूरत कोर्ट ने सेशन कोर्ट की सजा को बरकरार रखा है. दरअसल, सेशन कोर्ट ने मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को दो वर्ष की सजा सुनाई थी. इसके बाद राहुल गांधी ने इस सजा को चुनौती देते हुए हाई कोर्ट का रुख किया था, जहां से राहुल गांधी को एक बार फिर झटका लगा है और हाई कोर्ट ने भी सेशन कोर्ट की सजा को बरकरार रखा है. 

Advertisment

पटना में काग्रेस का प्रदर्शन

वहीं, गुजरात हाईकोर्ट से राहुल गांधी को झटका मिलने के बाद बिहार के कांग्रेस कार्यकर्ता मायूस हो गए हैं. विधायक दल के नेता शकील अहमद खान पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित सभी नेताओं ने इस फैसले पर निराशा जताया और पूरे मामले के लिए लिए केंद्र सरकार को जिम्मेवार ठहराया. कांग्रेस नेता कोर्ट के फैसले के बाद केंद्र का विरोध जताते हुए धरने पर बैठ गए हैं. विधायक दल के नेता शकील अहमद खान और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित सभी नेताओं ने इस फैसले पर निराशा जताई है. उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार हर चीज को प्रभावित करती है इसका जवाब 2024 में दिया जाएगा.

कांग्रेस बिहार विधान परिषद के सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि हम लोग लगातार लड़ाई जारी रखेंगे और आने वाले दिनों में मामले को ऊपरी अदालत में लेकर जाएंगे. केंद्र की सरकार जो तानाशाही रवैया अपना रही है उसके विरुद्ध कांग्रेस पार्टी हमेशा लड़ाई लड़ी है और आगे भी हमारी लड़ाई जारी रहेगी. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-Bihar News: शिक्षा विभाग में विवाद पर एक्शन में CM Nitish, अधिकारियों की बुलाई बैठक

बीजेपी ने किया पलटवार

वहीं, कांग्रेस नेताओं के बयान पर बीजेपी नेता मृत्युंजय झा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने गलत शब्दों का प्रयोग किया था जिस पर न्यायालय कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कांग्रेस को न्यायालय या भारत के किसी सिस्टम पर भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा कि राहुल जी जिस दौर से गुजर रहे हैं उनकी कभी बरकत नहीं होगी, जिस तरीके से उन्होंने गलत शब्दों का प्रयोग किया निश्चित रूप से इस पर कार्रवाई न्यायालय कर रही है तो इन्हें दिक्कत हो रही है. आपको तो न्यायालय पर भी भरोसा नहीं है. आप तो सारे एजेंसी को कहते हैं कि बीजेपी की एजेंसी हैं. आप तो न्यायालय को भी कहते हैं कि बीजेपी की कहीं मिलीभगत है, आपको तो सिस्टम पर ही भरोसा नहीं है तो आपको क्या कहा जाए. कहा जाए तो आप लोग धरना प्रदर्शन करते हैं. आप लोग सच पर भरोसा रखिए.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • मानहानि केस में राहुल गांधी को बड़ा झटका
  • गुजरात HC ने पुनर्विचार याचिका की खारिज
  • पटना में धरने पर बैठे कांग्रेसी नेता

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics rahul gandhi Bihar BJP congress gujarat-high-court Bihar Congress
Advertisment
Advertisment