Advertisment

Bihar News: B.ED पास अभ्यर्थियों के उम्मीदों पर फिरा पानी, रिजल्ट पर लगा रोक

B.Ed पास अभ्यर्थियों का शिक्षक बनने का सपना अब टूट गया है. शिक्षा विभाग ने अब एक फैसला लिया है, जिससे उनके सारे अरमानों पर पानी फिर गया है.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
teacher

शिक्षक( Photo Credit : फाइल फोटो )

B.Ed पास अभ्यर्थियों का शिक्षक बनने का सपना अब टूट गया है. शिक्षा विभाग ने अब एक फैसला लिया है, जिससे उनके सारे अरमानों पर पानी फिर गया है. बीपीएससी और शिक्षा विभाग ने मिलकर ये फैसला लिया है. बता दें कि कल बीपीएससी और शिक्षा विभाग के बीच अहम बैठक हुई थी. जिसमें ये फैसला लिया गया है कि बीएड पास अभ्यर्थी अब प्राइमरी के शिक्षक नहीं बन पाएंगे. शिक्षक बहाली में शामिल बीएड पास कैंडिडेट्स के रिजल्ट पर भी रोक लगा दी गई है. जिसका मतलब ये है कि 14 सितंबर को अब केवल डीएलएड का रिजल्ट जारी होगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : केके पाठक की बढ़ी मुश्किलें, पटना हाई कोर्ट ने लगाया जुर्माना

आपको बता दें कि बीपीएससी की तरफ शिक्षकों बहाली को लेकर परीक्षा आयोजित की गई थी. ये परीक्षा 24 से 26 अगस्त तक हुई थी. इस परीक्षा में 3 लाख 90 हजार अभियार्थी शामिल हुए थे. अभ्यर्थियों को काफी दिनों से अपने रिजल्ट का इंतजार था, लेकिन अब इस फैसले से कई लोगों को बड़ा झटका लगा है. शिक्षक नियुक्ति को लेकर बीपीएससी और शिक्षा विभाग के बीच अहम बैठक हुई थी. जिसमें ये फैसला लिया गया है कि 3.90 लाख बीएड पास अभ्यर्थियों के रिजल्ट को रोक दिया जाए. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  •  शिक्षा विभाग ने लिया एक फैसला 
  • बीपीएससी और शिक्षा विभाग ने मिलकर लिया फैसला 
  • बीएड पास कैंडिडेट्स के रिजल्ट पर  लगा दी गई रोक

Source : News State Bihar Jharkhand

B.Ed Exam 2023 B.Ed Exam BED pass candidates bihar education Bihar News
Advertisment
Advertisment