Advertisment

बेच दी गई अस्पताल की जमीन, आरोपी का दावा- जमीन पूर्वजों की है

छपरा में नगरा प्रखंड के रामपुर कलां स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इन दिनों चर्चाओं में है क्योंकि इस स्वास्थ्य केंद्र की जमीन को अवैध तरीके से बेचने का मामला सामने आया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
chapra news

बेच दी गई अस्पताल की जमीन( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

छपरा में नगरा प्रखंड के रामपुर कलां स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इन दिनों चर्चाओं में है क्योंकि इस स्वास्थ्य केंद्र की जमीन को अवैध तरीके से बेचने का मामला सामने आया है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में संचालित प्रखंड स्तरीय अस्पताल परिसर की जमीन में से एक कट्ठा जमीन अवैध रूप से बेच दी गई. जिसके बाद से ही अस्पताल प्रबंधन में आक्रोश का माहौल है. इसको लेकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी महेंद्र मोहन ने अंचलाधिकारी को आवेदन देकर मामले में कानूनी कार्रवाई की अपील की है. वहीं, आवेदन मिलने के बाद सीओ मोहित शर्मा का कहना है कि जब रजिस्ट्री वाले कागजात दाखिल खारिज के लिए आयेंगे तब उसे दाखिल खारिज से रोक दिया जायेगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: इंग्लिश से मुख्यमंत्री को हुई दिक्कत, अधिकारियों की लगा दी क्लास

बेच दी गई अस्पताल की जमीन

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के आवेदन में बताया गया है कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की जमीन को अवैध तरीके से बेचा गया है. इस भूमि को रामपुर कला के ही रहने वाले विश्वप्रताप सिंह ने बेच दिया है. आरोपी ने पटेढा के रहने वाले धनंजय पांडे को जमीन बेची है, जबकि इस जमीन पर सालों से अस्पताल का संचालन हो रहा है. एक तरफ अस्पताल प्रबंधन जमीन को अवैध तरीके से बेचने का आरोप लगा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर मामले में आरोपी बनाए गए विश्वप्रताप सिंह का कहना है कि ये जमीन उनके पूर्वजों ने अस्पताल संचालन के लिए दिया था. 

Advertisment

अंचलाधिकारी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

उनका दावा है कि ये जमीन आज भी उनके दादा राजेश्वर सिंह के नाम से है. जिसका रसीद भी उनके पास है. लिहाजा विश्वप्रताप सिंह का कहना है कि अगर ये जमीन उनकी ही है, तो फिर ये बिक्री अवैध कैसे है. मामले में दोनों पक्ष अपना-अपना तर्क दे रहे हैं. वहीं, सीओ ने निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है. अब जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि अस्पताल वाली जमीन किसकी है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • जमीन आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग
  • आरोपी का दावा- जमीन पूर्वजों की है
  • अंचलाधिकारी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

Source : News State Bihar Jharkhand

hindi news update bihar local news Chapra hospital bihar-latest-news-in-hindi Chapra News
Advertisment
Advertisment