Advertisment

मन की बात @ 100 : बिहार में भी सुनी गई PM के 'मन की बात', BJP ने कर रखे थे इंतजाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र के रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' का आज 100वां संस्करण प्रसारित किया गया.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
man ki bat

'मन की बात' का आज 100वां सस्करण प्रसारित किया गया( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र के रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' का आज 100वां संस्करण प्रसारित किया गया. पीएम मोदी द्वारा श्रोताओं को धन्यवाद अर्पित किया गया और 'मन की बात' को खुद के लिए जनता का प्रसाद बताया और हर संस्करण को खास संस्करण बताया. 'मन की बात' के 100वें संस्करण को बीजेपी द्वारा भव्य बनाया गया था. बिहार में भी बीजेपी नेताओं द्वारा कार्यक्रम को लेकर काफी तैयारियां की गई थी और अधिक से अधिक लोगों के साथ बीजेपी नेताओं द्वारा पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को सुना गया.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर: SKMCH का डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किया औचक निरीक्षण, गायब मिले 'धरती के भगवान'

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने ट्वीट किया, 'पटना जिले के दानापुर विधानसभा क्षेत्र अंतगर्त बेली रोड शक्ति के बुथ संख्या- 269, पर '' एक भारत श्रेष्ठ भारत'' कार्यक्रम में उपस्थित होकर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी  जी के 'मन की बात' के एतिहासिक 100वें एपिसोड कार्यक्रम के प्रसारण को सुना.'

बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने ट्वीट किया, 'गांधी मैदान के एस के मेमोरिअल हॉल में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के "मन की बात" कार्यक्रम के ऐतिहासिक 100वें एपिसोड को महादलित साथियों के साथ सुना.'

अध्ययन में 'मन की बात' ने समावेशिता को बढ़ावा दिया 

अध्ययनों से पता चला है कि 100 करोड़ से अधिक लोग कम से कम एक बार 'मन की बात' शो से जुड़ चुके हैं. यह शो सीधे आम लोगों से बात करता है. जमीनी स्तर बदलाव लाने वाले लोगों की उपलब्धियों का जश्न मनाता है और सकारात्मक कार्यों के प्रति आमजन का ध्यान आकर्षित करता है. आईआईएम रोहतक के एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि 'मन की बात' के 23 करोड़ नियमित श्रोता थे और 96 प्रतिशत आबादी रेडियो कार्यक्रम से अवगत थी. सर्वेक्षण में पीएम मोदी के सक्षम और निर्णायक नेतृत्व और दर्शकों के साथ भावनात्मक जुड़ाव को श्रोताओं द्वारा कार्यक्रम की लोकप्रियता का कारण बताया गया. बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने कहा कि रेडियो कार्यक्रम एक प्रेरणादायक मंच में बदल गया है, जो प्राथमिकता वाले विषयों पर सतत प्रगति को प्रोत्साहित करता है. इस लिहाज से यह कार्यक्रम सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में भारत के प्रयासों के लिए महत्वपूर्ण हैं. 

पर्यटन मंत्रालय ने बनाई 100 दिनों की कार्य योजना

भारत के केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने 'मन की बात' रेडियो शो प्रसारण के 100वें एपिसोड को यादगार बनाने के लिए 100 दिनों की कार्ययोजना बनाई. मंत्रालय अपने युवा पर्यटन क्लबों के माध्यम से 100वीं कड़ी का जश्न मनाएगा. मंत्रालय ने अब तक 30,000 युवा पर्यटन क्लबों का गठन किया है. अब पर्यटन मंत्रालय ने 1 मई से शुरू होने वाले 100 दिनों में पर्यटन क्लबों की संख्या को बढ़ाकर 50,000 करने का लक्ष्य रखा है. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 'मन की बात' शो में समय-समय पर पर्यटन का उल्लेख किया है.

HIGHLIGHTS

  • 'मन की बात' का आज 100 संस्करण हुआ प्रसारित
  • बीजेपी ने कर रखा था अच्छा खासा इंतजाम
  • बिहार में शीर्ष बीजेपी नेताओं ने सुनी 'मन की बात'
  • कार्यक्रम को बीजेपी ने भव्य बनाने की कर रखी थी पूरी तैयारी

Source : News State Bihar Jharkhand

Narendra Modi BJP mann-ki-baat man ki baat 100 Episode of Man ki Baat
Advertisment
Advertisment