Advertisment

अगर आपने भी श्रमदान से बनवाई है सड़क तो हो जाए सावधान! कहीं FIR ना हो जाएं दर्ज

जहानाबाद में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सदर प्रखंड के भवानीचक गांव में विद्यालय के भवन का उद्घाटन करने पहुंचे थे, लेकिन जैसे ही उद्घाटन समारोह शुरू हुआ ग्रामीणों ने काले झंडा लेकर स्थानीय विधायक सुदय यादव का विरोध करना शुरू कर दिया.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
roda

सड़क निर्माण करते ग्रामीण( Photo Credit : फाइल फोटो )

राज्य में जहां भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है. जिसका खमियाजा लोगों को भुक्तना पड़ता है और जब लोग इसका समाधान खुद निकालते हैं तो उन्हें इसकी सजा मिल जाती हैं. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है जहानाबाद में जहां ग्रामीणों के गुहार लगाने के बाद भी सड़क का निर्माण नहीं करवाया गया जब ग्रामीणों ने हारकर श्रमदान से सड़क निर्माण कराया तो वहां के विधायक को या बात अच्छी नहीं लगी और ग्रामीणों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी. जिसके बाद लोगों का गुस्सा फुट पड़ा और विरोध करना शुरू कर दिया.  

Advertisment

विद्यालय जाने के लिए नहीं है रास्ता 

दरअसल जहानाबाद में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सदर प्रखंड के भवानीचक गांव में विद्यालय के भवन का उद्घाटन करने पहुंचे थे, लेकिन जैसे ही उद्घाटन समारोह शुरू हुआ ग्रामीणों ने काले झंडा लेकर स्थानीय विधायक सुदय यादव का विरोध करना शुरू कर दिया. जिससे उद्घाटन समारोह में अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया. ग्रामीणोंने बताया कि विद्यालय का निर्माण तो करा दिया गया लेकिन विद्यालय जाने का रास्ता है ही नहीं. इसके लिए कई बार हम लोगों द्वारा विधायक एवं जनप्रतिनिधियों से विद्यालय जाने के लिए पथ बनवाने की मांग की गई, लेकिन विधायक द्वारा ग्रामीणों की मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. 

ग्रामीणों के खिलाफ प्राथमिकी हुई दर्ज

Advertisment

बरसात के मौसम में बच्चों को पठन-पाठन करने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता था. जिसे देखते हुए सभी ग्रामीणों ने श्रमदान से सड़क का निर्माण कराया, लेकिन विधायक की यह बात चुभ गई और विधायक ने राजनीति के तहत अनुसूचित जनजाति थाने में ग्रामीणों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी. जैसे ही ग्रामीणों को मालूम हुआ श्रमदान से सड़क निर्माण कराए जाने के कारण विधायक द्वारा राजनीतिक साजिश के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है. ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता गया और जैसे ही शिक्षा मंत्री के साथ विधायक गांव पहुंचे तो ग्रामीणों ने विधायक का विरोध करना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें : शादी की रात बहन की शादीशुदा ननद ने दूल्हे को बताया अपना पति, लव स्टोरी सुन आ जाएंगे चक्कर

विधायक ने दिया विवादित बयान 

Advertisment

विधायक के खिलाफ जमकर नारे लगाए गए. काफी समझाने बुझाने के बाद किसी तरह कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाया गया, लेकिन हद तो तब हो गए जब उन्होंने इस पूरे मामले में कहा कि राजनीतिक जीवन काल में जिंदाबाद एवं मुर्दाबाद के नारे तो लगते रहते हैं. जिससे जनप्रतिनिधि को घबराने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि जिंदाबाद एवं मुर्दाबाद से विकास संभव नहीं है. 

HIGHLIGHTS

  • विद्यालय का निर्माण तो करा दिया गया लेकिन जाने का नहीं है रास्ता  
  • सभी ग्रामीणों ने श्रमदान से सड़क का निर्माण कराया
  • विधायक ने ग्रामीणों के खिलाफ प्राथमिकी करा दी दर्ज 
  • ग्रामीणों ने काले झंडा लेकर विधायक का किया विरोध
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Jehanabad Police Education Minister Chandrashekhar Jehanabad News chandrashekhar prasad Jehanabad crime news
Advertisment
Advertisment