Advertisment

शराबबंदी वाले बिहार का हाल, जमुई में लाखों की शराब बरामद, जानिए-कैसे होती थी तस्करी?

जमुई जिले की पुलिस द्वारा लाखों रुपए की विदेश मदिरा बरामद की गई है. विदेशी शराब को झारखंड से बिहार लाया गया था. पुलिस ने मामले में दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्करों को वाहन चेकिंग के दौरान सोनो-बाटिया के बीच गिरफ्तार किया गया है. 

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
sharab

पुलिस ने 25 लाख का शराब बरामद किया( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है.  आलम ये है कि बिहार में शराब तस्करों के हौसलें बुलंदी पर हैं और प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ की जा रही कार्रवाई नाकाफी साबित हो रही है. ताजा मामले में जमुई जिले की पुलिस द्वारा लाखों रुपए की विदेश मदिरा बरामद की गई है. विदेशी शराब को झारखंड से बिहार लाया गया था. पुलिस ने मामले में दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्करों को वाहन चेकिंग के दौरान सोनो-बाटिया के बीच गिरफ्तार किया गया है. पड़ोसी राज्यों से बिहार के लगभग सभी जिलों में विदेशी मदिरा की खेप पहुंच रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार जमुई की सोनो थाने की पुलिस ने 25 लाख की विदेशी मदिरा को बरामद किया है. पुलिस द्वारा दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. तस्कर शराब की खेप लेकर झारखंड से चकाई होते हुए सोनो की ओर आ आ रहे थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें-दरभंगा AIIMS पर सियासत जारी, अब सुशील मोदी ने CM नीतीश से पूछे ये सवाल

शराब की खेप पिकअप वैन में लादजी गई थी. गुप्त सूचना के आधापर पर जमुई एसपी डॉ शौर्य सुमन के निर्देश पर झाझा डीएसपी राजेश कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया. टीम ने सोनो-बाटिया के बीच में बैरिकेटिंग कर वाहनों की जांच क जांच का काम शुरू किया. इसी दौरान चकाई की तरफ से आ रही पिकअप वैन को रोका गया और जब वैन की तलाशी ली गई तो उसमें भारी मात्रा में शराब लदी थी.

Advertisment

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, तस्करों के पास से बरामद की गई विदेशी शराब की मार्किट में कीमत 25 लाख रुपए है. जब्त की गई शराब 2493 लीटर से ज्यादा है. पुलिस ने तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस तस्करों का आपराधिक इतिहास पता करने में जुटी है और उनके नेटवर्क के बारे में पता लगा रही है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • दरभंगा पुलिस ने बरामद की 25 लाख की शराब
  • 2493 लीटर शराब पुलिस ने किया बरामद
  • झारखंड से लाई जा रही थी शराब की खेप
  • पुलिस ने दो तस्करों को भी किया गिरफ्तार

Source : News State Bihar Jharkhand

Illegal Liquor Bihar Sharabbandi Kanun 2016 Jamui Crime News jamui news Bihar News
Advertisment
Advertisment