Advertisment

पुलिस की मिलीभगत से होता है अवैध बालू का उठाव, बालू माफियों से वसूले जाते हैं पैसे

बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र में धड़ल्ले से अवैध बालू खनन होती है और लोगों का कहना है कि ये सब कुछ अमरपुर थाने की मिलीभगत से होती है. रात होते ही यहां अवैध बालू लदी ट्रक नज़र आने लग जाती है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
sand

अवैध बालू खनन( Photo Credit : फाइल फोटो )

बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र में धड़ल्ले से अवैध बालू खनन होती है और लोगों का कहना है कि ये सब कुछ अमरपुर थाने की मिलीभगत से होती है. रात होते ही यहां अवैध बालू लदी ट्रक नज़र आने लग जाती है. अवैध रूप से बालू का उठाव किया जाता है और इसके बाद ट्रक ड्राइवर काफी तेजी से भागता हैं, जिससे कई बार हादसे हो जाते हैं. रविवार की देर रात भी कुछ ऐसा ही हुआ है. जहां बालू लदे बैलगाड़ी ने एक बाइक सवार को टक्कर मार दी जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया.  

Advertisment

बैलगाड़ी ने बाइक को मारी टककर 

अमरपुर थाना क्षेत्र के इंग्लिश मोड़ चौक पर मादाचक के रास्ते में पेट्रोल पंप के पास रविवार की रात भी अवैध बालू लदे दर्जनों बैलगाड़ी गुजर रही थी. जिसने पहले से ही एक खड़ी बाइक में धक्का मार दिया जिससे बाइक चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया.  इस घटना के बाद लोग आक्रोशित हो गए और इंग्लिश मोड़ पुनसिया पथ को जाम कर दिया.

हर रोज होता है अवैध बालू का उठाव 

Advertisment

इस मामले में स्थानीय लोगों ने बताया कि मादाचक अवैध बालू घाट से हर रोज दर्जनों ट्रैक्टर, बैलगाड़ी तथा जुगाड़ गाड़ी अवैध रूप से बालू का उठाव करती हैं और ये सब कुछ अमरपुर थाने के मिलीभगत से चलती है. इन्हें पुलिस ही नहीं बल्कि कुछ स्थानीय बालू माफिया का भी सपोर्ट मिला हुआ है. ग्रामीणों ने बताया कि गाड़ियों पर अवैध बालू लदे होने के कारण सभी वाहन काफी तेजी से भागने की कोशिश करती है. जिससे कई बार बड़ी दुर्घटना होते होते बची ह. रविवार की रात में भी कुछ ऐसा ही हुआ है. बताया जा रहा रहा कि एक बैलगाड़ी अवैध बालू लोड कर इंग्लिश मोड़ की ओर जा रहे थी तब ही बैलगाड़ी ने राजन को धक्का मार दिया जिससे बाइक गिर कर क्षतिग्रस्त हो गई और बाइक चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया.  

यह भी पढ़ें : गरीब संपर्क यात्रा: गया में जीतन राम मांझी के कार्यक्रम का मंच धंसा

पुलिस वसूलती है पैसे 

Advertisment

ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस कुछ स्थानीय कथित दबंगों की मदद से बालू लदे वाहनों से रुपये वसूलती है. जिस कारण इस रास्ते में दिन हो या रात बालू वाहनों का रेला चलता है और जिससे दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है. वहीं, सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद थानाध्यक्ष बिनोद कुमार सदलबल मौके पर पंहुचे और लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया. वहीं, घायल राजन कुमार को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉ ने उनका प्राथमिक उपचार किया और फिर उन्हें बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया .

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • अवैध रूप से किया जाता है बालू का उठाव
  • बैलगाड़ी ने एक बाइक सवार को मार दी टक्कर  
  • आक्रोशित लोगों ने पुनसिया पथ को कर दिया जाम 

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar police banka police Banka News Bihar News banka crime news
Advertisment
Advertisment