Advertisment

बिहार में तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज, IMD पटना ने ठंड को लेकर किया अलर्ट

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. साथ ही सर्दी की मार झेल रहे बिहार के लोगों की परेशानी घने कोहरे ने और बढ़ा दी है. इस बीच बिहार में मौसम का रुख बदल रहा है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
IMD Patna

IMD पटना ने ठंड को लेकर किया अलर्ट ( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. साथ ही सर्दी की मार झेल रहे बिहार के लोगों की परेशानी घने कोहरे ने और बढ़ा दी है. इस बीच बिहार में मौसम का रुख बदल रहा है. गुरुवार को राज्य के कई जिलों में तेज धूप निकली, लेकिन शाम होते-होते इसकी तीव्रता बढ़ गयी. मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 3 फरवरी से उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है. विभाग के मुताबिक, राज्य में ठंड का असर कम रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने लगी जिससे लोगों को ठंड से राहत मिली, पिछले 24 घंटों के दौरान किशनगंज और मोतिहारी जिले सबसे ठंडे रहे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बारिश से फिर बिगड़ेगा बिहार का मौसम, 13 फरवरी तक और सताएगी ठंड

बिहार के इन जिलों में ठंड का टॉर्चर

आपको बता दें कि बिहार के अधिकांश स्थानों पर गुरुवार से आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. तीन दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में गिरावट और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं लोगों को दिन में गर्मी और रात में ठंड का सामना करना पड़ेगा. 3 फरवरी को बिहार के कुछ शहरों में बूंदाबांदी की संभावना है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी बिहार में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है और इसके प्रभाव से आसमान में बादल छाये रहने और बूंदाबांदी की संभावना है. साथ ही 3 फरवरी को एक और पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है, यह 5 फरवरी तक रहने की संभावना है, जिसके बाद राज्य में एक बार फिर ठंड बढ़ सकती है.

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को सीवान के जीरादेई, बक्सर, डेहरी, औरंगाबाद, गया, नवादा, जमुई का न्यूनतम पारा गिरा. वहीं सूबे के 24 शहरों के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जहां पटना समेत राज्य के 26 शहरों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है, वहीं कैमूर, नवादा, जमुई, फारबिसगंज, मधुबनी में पारा गिर गया है. बिहार का सबसे ठंडा जिला  5.2 डिग्री के साथ मोतिहारी और सबसे गर्म 26 डिग्री सेल्सियस के साथ खगड़िया दर्ज किया. इसके साथ ही बदलते मौसम का लोगों की सेहत पर भी खासा असर पड़ रहा है. लोग मौसम जनित बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं. ऐसे में डॉक्टरों ने सावधानी बरतने की सलाह दी है.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज
  • इन जिलों में अभी और रहेगा ठंड का टॉर्चर
  • IMD पटना ने ठंड को लेकर किया अलर्ट 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

IMD Alert For Rain bihar weather bihar weather news Patna weather Patna News IMD Patna Weather News Weather Forecast Patna Breaking News Breaking Hindi Weather on New Year 2024 Bihar Weather Update breaking Bihar Weather Update Today Bihar Weather Update
Advertisment
Advertisment