Advertisment

Bihar Weather Update Today: बिहार में आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज ? जानें अपने जिले का हाल

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. वहीं, बिहार में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून सक्रिय है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज मंगलवार (5 सितंबर) को राज्य के सभी जिलों में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश का अनुमान है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Breaking News

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. वहीं, बिहार में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून सक्रिय है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज मंगलवार (5 सितंबर) को राज्य के सभी जिलों में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश का अनुमान है. राज्य के सभी जिलों में एक-दो स्थानों पर बिजली गिरने की भी संभावना है. आज उत्तरी बिहार के मुकाबले दक्षिणी बिहार में ज्यादा बारिश की उम्मीद है.

Advertisment

इसके साथ ही राजधानी पटना समेत गया, जहानाबाद, अरवल, भोजपुर, औरंगाबाद, भभुआ, रोहतास, नालंदा, नवादा और शेखपुरा जिले के अधिकांश स्थानों पर हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है. इन जिलों में कई जगहों पर वज्रपात की भी चेतावनी दी गयी है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 7 सितंबर से पूरे राज्य में एक बार फिर मॉनसून की बेरुखी दिखने लगेगी.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार के 19 जिलों में आज हो सकती है बारिश, वज्रपात की भी संभावना; जानें

आपको बता दें कि सोमवार शाम को जारी रिपोर्ट के मुताबिक 24 घंटे में राज्य के 23 जिलों में बारिश हुई है, जिसमें सबसे ज्यादा गया शहरी क्षेत्र में 73.8 मिलीमीटर, भागलपुर में 69, गया के टेकारी में 62.4 और भोजपुर के शाहपुर में 60.2 मिलीमीटर के साथ भारी बारिश हुई है. इसके अलावा राजधानी पटना में भी कई जगहों पर भारी बारिश हुई. सीतामढ़ी, वैशाली, दरभंगा, समस्तीपुर और शिवहर में ऑरेंज अलर्ट के साथ मध्यम स्तर की वर्षा हुई तो मुंगेर, खगड़िया, मधुबनी, बांका, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, लखीसराय, अरवल, जहानाबाद, मधेपुरा, सुपौल, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय और सहरसा में भी मध्यम से लेकर हल्की बारिश दर्ज की गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Bihar News: बिहार में बैकफुट पर शिक्षा विभाग, छुट्टी के कटौती के फैसले को लिया वापस

HIGHLIGHTS

  • बिहार में आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज 
  • राजधानी के कई जिलों में आज हो सकती है बारिश 
  • जानें अपने जिले का हाल 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

weather report Patna News Breaking Hindi News weather Breaking Today IMD Rainfall Alert Bihar Weather Updatete News Bihar Weather Update Today Bihar News
Advertisment
Advertisment