Advertisment

Weather Breaking Today: क्या नवरात्रि पर बदलेगा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं बारिश ने भी अपना अलग रंग दिखाया है. बता दें कि अगले दो से तीन दिनों तक पटना समेत कई जिलों का मौसम शुष्क रहेगा, इस दौरान तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Weather In Bihar

नवरात्रि पर बदलेगा मौसम का मिजाज( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Weather Breaking Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं बारिश ने भी अपना अलग रंग दिखाया है. बता दें कि अगले दो से तीन दिनों तक पटना समेत कई जिलों का मौसम शुष्क रहेगा, इस दौरान तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है. वहीं पटना और उसके आसपास इलाकों में सुबह के समय हल्का कोहरा छाया रहेगा. इस कड़ी धूप से लोग थोड़े परेशान रहेंगे. वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान जिलों में बारिश रुकने से मौसम आमतौर पर शुष्क रहा. मौसम विभाग के मुताबिक 15 अक्टूबर के बाद पछुआ प्रवाह के कारण मौसम में बदलाव की संभावना है. दुर्गा पूजा पर मौसम में बदलाव की संभावना कम है, बारिश की भी संभावना नहीं है.वहीं, अधिकतम और न्यूनतम तापमान में आंशिक गिरावट के कारण लोगों को सुबह और शाम में कंपकंपी महसूस होगी. शुक्रवार को पटना और आसपास के इलाकों में चिलचिलाती धूप से लोग परेशान रहे. वहीं, शाम को बादलों की आवाजाही के कारण मौसम सामान्य रहा.

Advertisment

 यह भी पढ़ें: Bihar News: प्रधानाध्यापक ही छात्राओं के साथ करता था छेड़छाड़, ग्रमीणों ने जमकर किया हंगामा 

मानसून प्रदेश के ज्यादा तर हिस्सों से हो गया विदा

आपको बता दें कि इस संबंध में मौसम वैज्ञानिक रवींद्र कुमार ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम मानसून राज्य के अधिकांश हिस्सों से विदा हो चुका है. वहीं शुक्रवार को अररिया और फारबिसगंज की बारी है. दो दिन में बाकी हिस्सों से मानसून विदा हो जाएगा. इसके साथ ही शुक्रवार को पटना समेत 18 जिलों के अधिकतम तापमान में आंशिक वृद्धि और 11 जिलों के तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गयी. साथ ही, सीतामढ़ी के पुपरी में अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पटना का अधिकतम तापमान 0.1 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी के साथ 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Advertisment

बिहार के इन शहरों का तापमान

''पटना - 35.4 डिग्री सेल्सियस

गया - 34.9 डिग्री सेल्सियस

भागलपुर - 34.5 डिग्री सेल्सियस

मुजफ्फरपुर - 31.0 डिग्री सेल्सियस''

Source : News State Bihar Jharkhand

Winter Alert Patna Weather News Patna News Weather News Bihar Weather weather Breaking Today Patna Today News IMD Rainfall Alert Patna Breaking News bihar weather bihar weather newsIMD Rainfall Alert
Advertisment
Advertisment