Advertisment

बिहार में ढीले पड़े ठंड के तेवर, क्रिसमस के बाद लौटेगी कड़ाके की सर्दी

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार अपना रुख बदल रहा है. वहीं पटना समेत राज्य भर के न्यूनतम तापमान में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि तापमान में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी गया में दर्ज की गई, जहां न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री बढ़ गया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
weather bihar report

बिहार मौसम( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार अपना रुख बदल रहा है. वहीं पटना समेत राज्य भर के न्यूनतम तापमान में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि तापमान में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी गया में दर्ज की गई, जहां न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री बढ़ गया. राज्य भर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सबौर में रिकॉर्ड किया गया. वहीं पटना में भी लोगों को दिन में उमस महसूस हुई और रात में भी ठंड तेजी से कम हुई. यहां न्यूनतम तापमान में 3.7 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

Advertisment

आपको बता दें कि इसको लेकर मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो-तीन दिनों तक तापमान की स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी, कुछ जगहों पर आंशिक बढ़ोतरी संभव है. इसके बाद तापमान फिर से गिरेगा, जिससे क्रिसमस के बाद फिर से ठंड बढ़ने की संभावना है. अगले एक-दो दिनों में कोहरे के घनत्व में आंशिक वृद्धि की उम्मीद है. पटना में तापमान 3.7 डिग्री बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें : अश्विनी चौबे का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला, कहा- सनातन शक्ति को तोड़ना चाहते हैं

वहीं औरंगाबाद में 4.5 डिग्री, नवादा में चार डिग्री, शेखपुरा में 2.6 डिग्री, बक्सर में 3.6 डिग्री, कैमूर में 2.7 डिग्री, भोजपुर में 3.1 डिग्री, गोपालगंज में 2.6 डिग्री, मोतिहारी में 3.2 डिग्री, पूसा में चार डिग्री, मुजफ्फरपुर 3.3 डिग्री, सुपौल में 2.8 डिग्री, फारबिसगंज में दो डिग्री, पूर्णिया में 2.7 डिग्री सहित कई शहरों का न्यूनतम तापमान ऊपर चढ़ा हुआ है. वहीं सिर्फ सबौर में न्यूनतम तापमान में 2.6 डिग्री की गिरावट आयी है.

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि पिछले चार दिनों से दिन का तापमान और पिछले तीन दिनों से रात का तापमान लगातार बढ़ रहा है. भारतीय मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज और कल दिन के साथ-साथ रात में भी ठंड कम रहेगी. वहीं पिछले 24 घंटों की बात करें तो इस दौरान दिन का तापमान 0.3 डिग्री सेल्सियस और रात का तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस बढ़ गया. शनिवार को अधिकतम 24.5 डिग्री और न्यूनतम 15.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

29 दिसंबर को कोहरे का संभावना

आपको बता दें कि आईएमडी के मुताबिक, रविवार को दिल्ली एनसीआर और मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक रह सकता है. वहीं, 29 दिसंबर तक दिल्ली में स्मॉग का कहर जारी रह सकता है. इस दौरान तापमान में भी गिरावट आ सकती है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बिहार में ढीले पड़े ठंड के तेवर
  • क्रिसमस के बाद लौटेगी भीषण ठंड
  • बिहार के कई जिलों का चढ़ा पारा

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar weather bihar weather news Patna Weather Update Patna News patna weather today Weathe News hindi news bihar weather bihar weather newsIMD Rainfall Alert
Advertisment
Advertisment