Advertisment

नए संसद का उद्घाटन: सुशील मोदी बोले-'सोमनाथ चटर्जी की परम्परा को याद करे विपक्ष'

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नये संसद भवन के उद्घाटन समारोह में उच्च सदन के उपसभापति माननीय हरिवंश नारायण ने विशिष्ट अतिथियों के समक्ष अपने संबोधन से अपने पद की गरिमा बढायी. इसका स्वागत होना चाहिए, कोई विवाद नहीं.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
sushil modi

सुशील मोदी( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नये संसद भवन के उद्घाटन समारोह में उच्च सदन के उपसभापति माननीय हरिवंश नारायण ने विशिष्ट अतिथियों के समक्ष अपने संबोधन से अपने पद की गरिमा बढायी. इसका स्वागत होना चाहिए, कोई विवाद नहीं. सुशील मोदी ने कहा कि यूपीए सरकार के समय जब माकपा के सोमनाथ चटर्जी लोकसभा अध्यक्ष थे, तब उन्होंने भी दलगत राजनीति से ऊपर उठकर अपने संवैधानिक पद के सम्मान की रक्षा की थी. माकपा के मनमोहन - सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद उन्होंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया था.

Advertisment

सुशील मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के मीडिया सलाहकार और वर्षों तक यशस्वी संपादक रह चुके हरिवंश नारायण ने उपसभापति के रूप में सोमनाथ चटर्जी की परम्परा का पालन किया है. उन्होंने कहा कि उपसभापति का चुनाव सभी दलों के सहयोग से होता है और जो सांसद इस पद के लिए निर्वाचित होते हैं, उन पर दलीय अनुशासन (व्हिप) लागू नहीं होता.

सुशील मोदी ने कहा कि हरिवंश जी सदन का संचालन निष्पक्ष और गरिमापूर्ण ढंग से करते रहे हैं. सुशील मोदी ने कहा कि अब तक उनकी कार्यशैली पर जब जदयू सहित किसी भी दल ने आपत्ति नहीं की, तब संसद भवन के उद्घाटन में उनकी भूमिका पर कोई टिप्पणी करना उचित नहीं है.

ये भी पढ़ें-CM नीतीश पर अश्वनी चौबे का तंज-जिसे देश की जानकारी नहीं, वह देश चलाने की बात करता है

Advertisment

अश्वनी चौबे ने भी बोला जेडीयू पर हमला

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में जेडीयू सांसद हरिवंश नारायण के शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे ने कहा कि जो किया वह राष्ट्र धर्म है लेकिन जेडीयू के लोगं की सोंच नाली के कीड़ों जैसी हो चुकी है जिन्हें राष्ट्र धर्म का परिभाषा ही नहीं पता है. उन्होंने आगे कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन देश के यशस्वी पीएम नरेंद्र मोदी के करने पर विपक्ष के नेताओं  को अगरा इतना ही दुख है तो सभी विपक्ष के सांसद प्रतिज्ञा लें कि नए संसद भवन में वह प्रवेश नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष के सांसदों में हिम्मत है तो इस्तीफा देकर 2 माह के अंदर चुनाव करा लें उन्हें अपनी औकात का पता चल जाएगा.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सुशील मोदी ने फिर बोला विपक्ष पर हमला
  • नए संसद भवन के उद्घाटन में नहीं शामिल होने पर कसा तंज
  • हरिवंश नारायण की उपस्थिति पर भी दी प्रतिक्रिया

Source : News State Bihar Jharkhand

Opposition parties of india sushil modi Somnath Chaterjee New Parliament house
Advertisment
Advertisment