Advertisment

पूर्णिया फातमा हॉस्पिटल में इनकम टैक्स की छापेमारी जारी, 80 लाख से अधिक कैश हुआ बरामद

पूर्णिया कर लाइन बाजार स्थित फातमा हॉस्पिटल में आयकर टीम की छापेमारी आज दूसरे दिन भी जारी है. आयकर अधिकारी हॉस्पिटल के आय का ब्यौरा खंगाला रहे हैं. इस दौरान टीम ने फिलहाल 80 लाख से अधिक कैश बरामद किया है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
purnia

पूर्णिया फातमा हॉस्पिटल( Photo Credit : NewsState BiharJharkhand)

पूर्णिया कर लाइन बाजार स्थित फातमा हॉस्पिटल में आयकर टीम की छापेमारी आज दूसरे दिन भी जारी है. आयकर अधिकारी हॉस्पिटल के आय का ब्यौरा खंगाला रहे हैं. इस दौरान टीम ने फिलहाल 80 लाख से अधिक कैश बरामद किया है. बता दें कि इन नोटों की गिनती के लिए दो मशीन मंगाई गई है. वहीं, इस दौरान बड़ी मात्रा में सोने-चांदी के जेवरात भी मिले हैं, जिसकी टीम जांच कर रही है. आयकर विभाग की टीम हॉस्पिटल के सभी जगहों की बारीकी से जांच कर रही है.

Advertisment

आपको बता दें कि, पूर्णिया के फातमा हॉस्पिटल से टैक्स चोरी का मामला सामने आया था जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है. पिछले दो दिनों से आयकर विभाग की टीम हॉस्पिटल में छापेमारी कर रही है. उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि, छापेमारी आज शनिवार को भी जारी रहेगी. पिछले दो दिनों से चल रही इस छापेमारी की हर एक सूचना आयकर अधिकारी पटना स्थित अपने वरीय अधिकारी को दे रहे हैं. वहीं, वरीय अधिकारियों द्वारा इस संबंध में उन्हें दिशा निर्देश भी दिया जा रहा है. इस मामले में लगातार हो रहें खुलासे के बाद अब पटना से आयकर के एक आला अधिकारी के साथ एक टीम शनिवार को पूर्णिया पहुंचेगी जो आगे की कार्रवाई करेगी .

यह भी पढ़ें : छपरा जहरीली शराब कांड में मास्टरमाइंड की हुई गिरफ्तारी, होमियोपैथी दवा से बनाता था शराब

वहीं, इस पुरे मामले को लेकर रेड कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि हॉस्पिटल के आय का लेखा-जोखा मिलाया जा रहा है. जांच के दौरान हॉस्पिटल से जमीन के कई ऐसे दस्तावेज मिले हैं जो शहरी क्षेत्र के भूखंड बताए जा रहे हैं.  इस पूरे मामले को लेकर कहा जा रहा है कि डॉक्टर दंपती का मधुबनी के मिस्त्री टोला में एक आलीशान मकान का निर्माण हो रहा है. जिस कारण वे दोनों हॉस्पिटल के ऊपरी मंजिल पर ही रह रहे थे. छापेमारी के दौरान डॉक्टर दंपती हॉस्पिटल में मौजूद थे जबकि रोगी का भी आना जाना लगा हुआ है. छापेमारी के दौरान डॉक्टर दंपती और किसी भी स्टाफ को बाहर जाने की अनुमति नहीं मिली हैजब तक छापेमारी नहीं हो जाती कोई भी बाहर नहीं जा सकता है.  

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • फातमा हॉस्पिटल में आयकर टीम की छापेमारी जारी
  • आयकर अधिकारी हॉस्पिटल के आय का खंगाला रहे ब्यौरा 
  • छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में सोने-चांदी के जेवरात भी मिले 

Source : News State Bihar Jharkhand

Fatma hospital purnia news Income Tax Raid Purnia Crime News Purnia Police Bihar News
Advertisment
Advertisment