Advertisment

तेजस्वी के चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी 'इंडिया एलायंस', लगी मुहर

इंडिया एलायंस ने भी यह स्पष्ट कर दिया है कि 2025 विधानसभा चुनाव पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के चेहरे पर लड़ेंगे. सूत्रों की मानें तो आरजेडी के सहयोगी दल कांग्रेस, वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश साहनी और तीनों लेफ्ट पार्टियों ने हामी भर दी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
tejashwi yadav hd pic

तेजस्वी के चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी 'इंडिया एलायंस'( Photo Credit : फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद जहां एनडीए ने यह साफ कर दिया कि बिहार विधानसभा में उनका सीएम चेहरा नीतीश कुमार होंगे, वैसे ही इंडिया एलायंस ने भी यह स्पष्ट कर दिया है कि 2025 विधानसभा चुनाव पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के चेहरे पर लड़ेंगे. सूत्रों की मानें तो आरजेडी के सहयोगी दल कांग्रेस, वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश साहनी और तीनों लेफ्ट पार्टियां तेजस्वी के नेतृत्व में बिहार विधानसभा को लेकर हामी भर दी है. इस पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि बिहार में इंडिया गठबंधन के नेता तेजस्वी यादव हैं और उनके नेतृत्व में ही कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा विधानसभा चुनाव के दौरान की जाएगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Lalu Yadav: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही एक्शन में CBI, लालू परिवार के खिलाफ चार्जशीट दायर

तेजस्वी के चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी इंडिया एलायंस

वहीं, वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देवज्योति ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव तेज्सवी यादव के नेतृत्व में लड़ने को लेकर सहमति बन गई है. साथ ही यह भी कहा कि मुकेश साहनी और तेजस्वी यादव की जोड़ी एक बार फिर लोगों को गोलबंद करेगी. बता दें कि तीम वामदलों में सीपीआई माले, सीपीआई और सीपीएम पूरी तरह से गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. माले के मीडिया प्रभारी कुमार परवेज ने कहा कि 2020 विधानसभा चुनाव में भी हमारी पार्टी तेजस्वी के साथ थी. उन्होंने महागठबंधन के साथ 16 सीटों पर जीत दर्ज की, जिसमें सीपीआई माले को 12, सीपीआई और सीपीएम ने 2-2 सीटें अपने नाम की. 

Advertisment

2020 विधानसभा चुनाव में आरजेडी को मिली थी सबसे ज्यादा सीटें

आपको बता दें कि 2020 विधानसभा चुनाव में आरजेजडी ने 76 सीटों पर कब्जा किया था और इसके साथ ही प्रदेश में सबसे ज्यादा सीट लाने वाली पार्टी बन गई थी. वहीं, इस बार बिहार में सियासी समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं. पिछले चुनाव में लोजपा (रामविलास) ने अकेले चुनाव लड़ा था और उनके अकेले चुनाव लड़ने से जेडीयू को भारी नुकसान हुआ था. वहीं, इस बार चिराग एनडीए के साथ हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • तेजस्वी के चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी इंडिया एलायंस
  • सभी पार्टियों ने भरी हामी
  • 2020 विधानसभा चुनाव में आरजेडी को मिली थी सबसे ज्यादा सीटें

Source : News Nation Bureau

Assembly elections 2025 Tejashwi yadav Bihar Assembly Elections Mahagatbandhan INDIA Alliance Tejashwi Yadav face for bihar assembly elections 2025 Bihar grand alliance Bihar Elections 2025
Advertisment
Advertisment