Advertisment

झारखंड-महाराष्ट्र में होगी 'इंडिया गठबंधन' की जीत, कांग्रेस नेता का बड़ा दावा

Jharkhand-Maharashtra Elections: कांग्रेस नेता ने झारखंड-महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में इंडिया एलायंस की जीत का दावा किया है. इसके साथ ही भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
indian alliance in elections
Advertisment

Jharkhand-Maharashtra Elections: बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने झारखंड-महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. कांग्रेस नेता यह दावा किया कि इंडिया गठबंधन झारखंड और महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव जीतेगा. मीडियाकर्मी से बात करते हुए अखिलेश सिंह ने कहा कि इंडिया गठबंधन दोनों ही जगहों पर बहुमत से चुनाव जीतेगा और सरकार बनाएगी. इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने बिहार उपचुनाव में भी जीत का दावा ठोका है. 

झारखंड-महाराष्ट्र में होगी इंडिया एलायंस की जीत

इस बीच बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी इंडिया गठबंधन के चुनाव जीतने का दावा करते हुए कहा कि वह झारखंड में भाजपा को फिर से हराने की पूरी कोशिश करेंगे. साथ ही बिहार में चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कहा कि हम लोगों की पूरी कोशिश है कि हम बिहार में चारों सीटों पर उपचुनाव जीते और झारखंड-महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी चुनाव जीत सके.

यह भी पढ़ें- Weather Update: दिवाली से पहले बदलेगा मौसम, दो दिन होगी बारिश, जानें पूरे उत्तर भारत में मौसम का हाल

तेजस्वी ने किया जीत का दावा

वहीं, जब तेजस्वी से यह पूछा गया कि आगामी चुनाव में आरजेडी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है तो उन्होंने कहा कि हम इंडिया गठबंधन का हिस्सा है और झारखंड में पहले से ही सरकार में है. अभी सीटों का बंटवारा तय नहीं किया गया है, लेकिन जल्द ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा.

झारखंड में दो चरणों में मतदान

आपको बता दें कि मंगलवार को चुनाव आयोग ने झारखंड-महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ ही राज्यों में होने वाली उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की. चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान करते हुए कहा कि झारखंड में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होगा, जो 13 और 20 नवंबर को होगा.

23 नवंबर को आएंगे नतीजे

वहीं, महाराष्ट्र में 20 नवंबर को मतदान होगा. बिहार में 13 नवंबर को उपचुनाव होने वाला है. इन चुनावों के नतीजे 23 नवंबर को आएंगे. झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीटें हैं तो वहीं महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं. हरियाणा में भारी बहुमत से जीत के बाद भाजपा में उत्साह देखा जा रहा है तो वहीं इंडिया गठबंधन भी तैयारी में जोरशोर से जुटी हुई है.

Bihar News Jharkhand election news 2024 Maharashtra Elections 2024 Indian Alliance Jharkhand Election Jharkhand Elections Maharashtra Elections
Advertisment
Advertisment