Advertisment

साउथ की जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी निर्देश, स्टेशन जानने से पहले पढ़ें ये खबर

बिहार के मुजफ्फरपुर से उत्तर बिहार से साउथ की ओर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, जिससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी. बता दें कि रेलवे की ओर से उत्तर बिहार से साउथ की ओर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन बढ़ा दिया गया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Indian Railways

साउथ की जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी निर्देश( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Indian Railways: बिहार के मुजफ्फरपुर से उत्तर बिहार से साउथ की ओर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, जिससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी. बता दें कि रेलवे की ओर से उत्तर बिहार से साउथ की ओर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन बढ़ा दिया गया है. इसको लेकर बताया जा रहा है कि बरौनी से यशवन्तपुर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन की परिचालन अवधि बढ़ा दी गई है, अब इसका परिचालन बरौनी और यशवन्तपुर से 07-07 फेरों पर किया जाएगा.

Advertisment

इसके साथ ही पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि फिलहाल ट्रेन संख्या 05215 बरौनी-यशवंतपुर स्पेशल को 12 अगस्त तक बरौनी से चलाया गया है. वहीं, अब इसकी परिचालन अवधि बढ़ा दी गई है. अब यह ट्रेन 07 फेरे अधिक लगाएगी. यह ट्रेन 19 अगस्त से 30 सितंबर तक सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को चलेगी.

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें: बक्सर में मगध एक्सप्रेस का इंजन फेल, एक घंटे तक खड़ी रही तेजस

इसके साथ ही आपको बता दें कि इसी तरह ट्रेन संख्या 05216 यशवंतपुर-बरौनी स्पेशल, फिलहाल 15 अगस्त तक यशवंतपुर से चलाई जा रही है. अब यह 22 अगस्त से 03 अक्टूबर तक सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार को चलेगी, जिससे इसकी परिचालन अवधि बढ़कर 07 ट्रिप हो जायेगी. साथ ही आपको यह भी बता दें कि इस स्पेशल ट्रेन में 02 द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी, 04 तृतीय वातानुकूलित श्रेणी, 12 शयनयान श्रेणी एवं 03 सामान्य श्रेणी कोच तथा 02 एसएलआर कोच सहित कुल 23 कोच होंगे.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: जंगलराज से सियासी नफा-नुकसान, क्या इससे बदलेगा राजनीतिक समीकरण ?

यह भी पढ़ें: Crime News: मधुबनी में बड़ा नाव हादसा, एक की मौत, लोगों ने ऐसे बचाई अपनी जान

HIGHLIGHTS

  • यात्रीगण कृपया ध्यान दें..
  • साउथ की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी निर्देश
  • स्टेशन जाने से पहले पढ़ें ये जरूरी खबर
  • बरौनी-यशवंतपुर स्पेशल ट्रेन के परिचालन में वृद्धि

Source : News State Bihar Jharkhand

Muzaffarpur local news INDIAN RAILWAYS Muzaffarpur Bihar train news Railway News muzaffarpur-news Hyderabad to Raxaul train time table
Advertisment
Advertisment