Advertisment

IPL 2023: सबसे कम उम्र में IPL में अर्ध शतक लगाने वाले बल्लेबाज पर मंडारा रहा है टीम से बाहर होने का खतरा

IPL -2023 में दिल्ली कैपिटल्स को आरसीबी के हाथों पांचवी हार का सामना करना पड़ा और इस हार में एक खिलाड़ी को विलेन बना दिया गया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
prithavi shaw profile

पृथ्वी शॉ पर मंडरा रहा है टीम से बाहर होने का खतरा( Photo Credit : फाइल फोटो)

IPL -2023 में दिल्ली कैपिटल्स को आरसीबी के हाथों पांचवी हार का सामना करना पड़ा और इस हार में एक खिलाड़ी को विलेन बना दिया गया. जी हां IPL सीजन 2023 में अब तक DC के इस आक्रामक बल्लेबाज का शो फ्लाप ही चल रहा है. अब तो क्रिकेटर को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल भी किया जा रहा है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में, जो हीरो से विलेन बन गए हैं. क्या आप जानते हैं कि यह स्टार बल्लेबाज कौन है, जो अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए सरदर्द बन चुके हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- IPL 2023: बिहार के लाल मुकेश कुमार के आगामी मैचों में खेलने पर संशय

पृथ्वी शॉ

गया से संबंध रखने वाले स्टार क्रिकेटर का नाम है पृथ्वी शॉ. आईपीएल में 150 के ऊपर रन बनाने वाले ये खिलाड़ी इस सीजन में पांच मैचों में सिर्फ 34 रन ही बना पाए हैं. जो इनके ख्याति से न्याय नहीं कर पा रहा है. उन्होंने मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा 15 रन बनाए हैं, जो उनका इस सीजन का अभी तक का उच्चतम स्कोर रहा है. जबकि लखनऊ के खिलाफ 12, गुजरात के खिलाफ सात रन बनाए हैं, तो वहीं राजस्थान और आरसीबी के खिलाफ शून्य पर आउट हुए हैं.

Advertisment

publive-image

भारत को दिला चुके हैं अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब

पृथ्वी शॉ 2018 से इस महांकुभ का हिस्सा हैं. दिल्ली का ये स्टार बल्लेबाज अपनी नेतृत्व में टीम इंडिया को अंडर -19 का खिताब दिला चुके हैं. इतना ही नहीं उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे कम उम्र में टेस्ट मैच खेलने वाले और शतक लगाने का गौरव हासिल किया है.

Advertisment

68 मैचों मे बनाए हैं 1622 रन

2018 में DC ने शॉ को 1 करोड़ 20 लाख में खरीदा था और उन्होंने इस महाकुंभ में सबसे कम उम्र में अर्ध शतक लगाने का दर्जा प्राप्त किया. अपने IPL करियर में शॉ ने 150 रन स्ट्राइक से बल्लेबाजी करते हुए 68 मैचों में 1,622 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 99 रन रहा है. खराब फार्म के कारण उनको ऱाष्ट्रीय टीम से भी बाहर होना पड़ा था और IPL में भी उनका टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

स्क्रिप्ट- पिन्टू कुमार झा

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पांच मैचों में अब तक बनाया महज 34 रन
  • दो बार हो चुके हैं जीरो पर आउट
  • फैंस कर रहे हैं सोशल मीडिया पर ट्रोल

Source : News State Bihar Jharkhand

ipl 2023 update ipl-team दिल्ली कैपिटल्स कोविड-19 ipl-2023 Prithvi Shaw ipl 2023 score board
Advertisment
Advertisment