Advertisment

जमुई: पुलिस ने मोबाइल चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, 4 चोर गिरफ्तार

बिहार के जमुई से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां जमुई के खैरा थाना क्षेत्र के हरदीमोह और सिकंदरा थाना क्षेत्र के महादेव सिमरिया में मोबाइल दुकान में चोरी की अलग-अलग घटनाओं में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
crime33

चोर गिरोह का किया पर्दाफाश( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के जमुई से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां जमुई के खैरा थाना क्षेत्र के हरदीमोह और सिकंदरा थाना क्षेत्र के महादेव सिमरिया में मोबाइल दुकान में चोरी की अलग-अलग घटनाओं में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. वहीं, पुलिस टीम ने अंतरराज्यीय मोबाइल चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी के 62 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन ने बताया कि 16 जुलाई को खैरा थाना क्षेत्र के प्रधानचक निवासी त्रिपुरारी कुमार मंडल ने हरदीमोह स्थित अपनी दुकान में चोरी होने की प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

Advertisment

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी दुकान से शटर काटकर 9 मोबाइल फोन चोरी कर लिए गए हैं. 4 अगस्त को सिकंदरा थाना क्षेत्र के महादेव सिमरिया निवासी बजरंगी कुमार सिंह ने भी शिकायत दर्ज करायी थी. आगे उन्होंने बताया कि, अज्ञात चोरों ने उनकी दुकान का शटर काटकर 150 पीस मोबाइल चोरी कर लिया है, जिसके बाद एक छापेमारी टीम का गठन किया गया, जिसके द्वारा इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. साथ ही गुरुवार को थाना क्षेत्र के सोनो मोड़ के पास उक्त टीम द्वारा जांच अभियान चलाया जा रहा था, तभी एक ऑटो वाहन पुलिस को देखकर भागने लगा, जिसे पुलिस टीम की मदद से पकड़ लिया गया. जब उक्त ऑटो वाहन की तलाशी ली गयी तो उसमें से 62 मोबाइल फोन बरामद किये गये, जिसमें दो मोबाइल फोन खैरा थाना क्षेत्र के हरदीमोह से चुराये गये थे, जबकि 59 मोबाइल फोन सिकंदरा थाना क्षेत्र के महादेव सिमरिया से चुराये गये थे.

यह भी पढ़ें: पिछले 24 घंटे में गंगा के पानी में 30 सेमी की वृद्धि, खतरे के निशान से बह रही 15 सेंटीमीटर ऊपर

इसके साथ ही आपको बता दें कि इस दौरान पुलिस ने चार लोगों को भी गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान मो मेराज, पिता मो मुख्तार के रूप में हुई है, जो मुख्य रूप से गिरिडीह जिले के जमुआ थाना क्षेत्र के मिर्जागंज का रहने वाला है और वर्तमान में सदर थाना क्षेत्र के भछियार में रहता है. इसके आलावा पुलिस ने भछियार निवासी मो. अफरोज पिता स्व. गुलाम, मो. रियाज उर्फ सन्नी पिता मो. हनीफ और पठान चौक निवासी मो. शहबाज पिता मो. जसीम को भी गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि पूछताछ करने पर लोगों ने बताया कि सभी लोगों ने हरदिमोह और महादेव सिमरिया के मोबाइल दुकान से शटर काटकर मोबाइल चोरी किया था, जिसे बेचने के लिए वे ऑटो से धनबाद जा रहे थे, इसी दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Advertisment

आपको बता दें कि इस पूरे मामले को लेकर उसने पुलिस को बताया कि वह उक्त ऑटो के शटर में रस्सी बांधकर उसे खींचता था और दुकान का शटर तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देता था. पूछताछ में उसने अपने अन्य साथियों के नाम भी पुलिस को बताये हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. साथ ही एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन ने बताया कि, ''छापेमारी दल में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ. राकेश कुमार, खैरा थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान, सिकंदरा अंचल के पुलिस निरीक्षक श्रीकांत कुमार, सिकंदरा थानाध्यक्ष विजय कुमार सहित तकनीकी शाखा और पुलिस के अन्य जवान शामिल थे.''

HIGHLIGHTS

  • जमुई में पुलिस की कार्रवाई
  • मोबाइल चोर गिरोह का किया पर्दाफाश
  • 4 चोर को किया गिरफ्तार
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Today News bihar News bihar Lates Jamui crime Jamui Breaking News Jamui Police jamui news Bihar News
Advertisment
Advertisment