Advertisment

नागालैंड में जदयू और राजद आमने सामने, बीजेपी ने कसा तंज

नागालैंड विधानसभा का चुनाव हो रहा है. 27 फरवरी को मतदान होगा और दो मार्च को मतगणना होगी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
NAGALAND ELECTION

जदयू और राजद आमने सामने( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

नागालैंड विधानसभा का चुनाव हो रहा है. 27 फरवरी को मतदान होगा और दो मार्च को मतगणना होगी. इस बार नागालैंड में नीतीश की पार्टी जदयू और लालू प्रसाद की पार्टी चुनाव भी लड़ रही है. महागठबंधन के दोनों बड़े दल इस बार अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं. नागालैंड में चुनाव की घोषणा के बाद बिहार में भी राजनीति गर्म हो गई है. बिहार में महागठबंधन की सरकार है, लेकिन बिहार से बाहर जेडीयू और आरजेडी साथ नहीं है. राजद के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव का कहना है कि हर एक राजनीतिक दलों की इच्छा होती है कि उनका दल राष्ट्रीय पार्टी बने. पहले भी नागालैंड और पूर्वोत्तर के राज्यों में राजद अकेले चुनाव लड़ चुकी है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- PFI के टेरर मॉड्यूल का खुलासा, टारगेट किलिंग की हो रही थी तैयारी

इसीलिए नागालैंड में भी राजद ने 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं. भले ही पूर्वोत्तर राज्यों में महागठबंधन के घटक दल अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के सभी घटक दल मजबूती से चुनाव लड़ेंगे और बीजेपी को सत्ता से बेदखल करेगी.

जदयू 2018 में भी नागालैंड में चुनाव लड़ी थी

जदयू प्रवक्ता सुनील सिंह ने कहा कि जदयू 2018 में भी नागालैंड में चुनाव लड़ी थी. 13 प्रत्याशियों को उम्मीदवार बनाया था, जिसमें एक प्रत्याशी की जीत हुई थी. इस बार भी जदयू अपने बलबूते नागालैंड में चुनाव लड़ रहा है. जदयू प्रवक्ता सुनील सिंह का कहना है कि राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा पाने के लिए कुछ राज्यों में वोट प्रतिशत बढ़ाना पड़ता है. पहले भी नागालैंड में जदयू चुनाव लड़ी पर जीती है. इस बार भी जदयू अपने बूते चुनाव लड़ रही है. सुनील शिंदे बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी गठबंधन धर्म का पालन करना नहीं जानती है. इसीलिए बीजेपी को हर चीज में राजनीति ही दिखती है.

Advertisment

बीजेपी ने कसा तंज 

वहीं भाजपा प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि नागालैंड में महागठबंधन के घटक दलों के अलग-अलग चुनाव लड़ने पर बीजेपी ने तंज कसा है. बीजेपी का कहना है कि महागठबंधन में कभी एकता रह ही नहीं सकती. बीजेपी प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने कहा कि महागठबंधन में सभी स्वार्थी लोगों का जमावड़ा है. सत्ता पाने के लिए यह लोग स्वार्थ के लिये एक होते हैं और स्वार्थ के लिए फिर अलग-अलग हो जाते हैं. यह स्वार्थी लोगों का गठबंधन है. प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि नागालैंड और पूर्वोत्तर की जनता जानती है कि उनका विकास कौन कर सकता है. उन्होंने दावा किया कि नागालैंड में सीट से बीजेपी की सरकार बनेगी.

नागालैंड में हो रहे विधानसभा चुनाव महागठबंधन के घटक दलों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. क्योंकि यही विधानसभा चुनाव यह तय करेगा कि आरजेडी और जदयू के राष्ट्रीय पार्टी बनती है या नहीं. वैसे इस चुनाव में राजद व जदयू के अलग-अलग चुनाव लड़ने से बीजेपी खुश है. इसी चुनाव के बहाने बीजेपी एक बार फिर से महागठबंधन की एकता पर सवाल खड़ा कर रही है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • नागालैंड में विधानसभा चुनाव
  • 27 फरवरी को होगा मतदान
  • 2 मार्च को मतगणना होगी
  • जदयू और राजद भी लड़ेगी चुनाव

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Patna News JDU BJP RJD bihar latest news Nagaland Election
Advertisment
Advertisment