Advertisment

Bihar Politics: आपस में ही भिड़े JDU और RJD के नेता, कहा - ऐसे लोग हैं राष्ट्रद्रोह

माले विधायकों ने हमास में मारे गए लोगों के प्रति सदन में शोक प्रकट करने को कहा जिसके बाद सदन में जोरदार हंगामा किया गया तो वहीं, अब जेडीयू विधायक का भी बयान सामने आया है

author-image
Rashmi Rani
New Update
hams

Tejashwi Yadav( Photo Credit : फाइल फोटो )

बिहार विधनसभा के शीतकालीन सत्र का आज पहला दिन था. जो की शुरू होते ही स्थगित कर दिया गया. विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया. वहीं, अब महगठबंधन आपस में ही भिड़ते हुए नजर आये. एक तरफ जहां माले विधायकों ने हमास में मारे गए लोगों के प्रति सदन में शोक प्रकट करने को कहा जिसके बाद सदन में जोरदार हंगामा किया गया तो वहीं, अब जेडीयू विधायक का भी बयान सामने आया है. जेडीयू विधायक ने साफ शब्दों में कहा है कि ये बहुत ही दुख की बात है कि हमारे ही गठबंधन के लोग हमास का समर्थन कर रहे हैं. ऐसे लोगों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए.

Advertisment

माले विधायक ने क्या कहा 

दरअसल, माले विधायक मनोज मंजिल ने गाजा और फिलिस्तीन का समर्थन किया है. वहीं, इजराइल के खिलाफ नारे लगाए और कहा केंद्र सरकार इजराइल का समर्थन ना करें. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से इजराइल जबरन गाजा पट्टी और फिलिस्तीन की जमीनों को हड़प रहा है. वहां पर गोलीबारी हो रही है, कई अस्पतालों पर बमबारी हो रही है. इससे तुरंत रोके और युद्ध पर विराम लगाए. उन्होंने स्पीकर से गाजा में मारे गए लोगों के प्रति शोक प्रकट करने की मांग भी की थी. जिसके बाद अब माले और जेडीयू आमने सामने आ चुकी है. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: बिहार विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित, जानें आखिर क्या है वजह

Advertisment

जेडीयू विधायक ने कह दी बड़ी बात 

जेडीयू विधायक डॉ. संजीव ने माले की इस मांग पर अपनी नारजगी जाहिर की है और कहा है कि ऐसे लोगों का कुछ नहीं हो सकता है. हमास ने इजराइल में घुसकर महिलाओं का बलात्कार किया, बच्चों तक को नहीं बख्शा गया और ये लोग उनके पक्ष में बोल रहे हैं. ऐसे लोग राष्ट्रद्रोह हैं इनपर मुकदमा चलना चाहिए. जब उनसे सवाल किया गया कि आप अपने ही गठबंधन पर सवाल खड़ा कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि अगर सहयोगी गलत होगा तो गलत तो कहेंगे ही ना अगर ऊंगली सड़ जाएगी तो उसे काट देना चाहिए वरना पूरे शरीर को नुकसान हो जाएगा. जो लोग गाजा का समर्थन कर रहे हैं वो आतंकवादी संगठन को बढ़ावा दे रहे हैं. ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

बीजेपी ने भी साधा निशाना 

Advertisment

दूसरी तरफ बीजेपी ने भी माले विधायकों पर जमकर निशाना साधा है. बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कहा कि जो लोग हमास का समर्थन कर रहे हैं वो आतंकवादी ही हैं. ये तो हर कोई जानता है कि हमास एक आतंकवादी संगठन है. एक संगठन जो दूसरे देशों पर बमबारी कर रहा है और इसका समर्थन करने वाले लोग भी फिर आतंकवादियों के समर्थक ही हैं.

HIGHLIGHTS

  • माले और जेडीयू आ चुकी है आमने सामने 
  • जेडीयू विधायक ने कह दी बड़ी बात 
  • जो हमास का समर्थन कर रहे हैं वो आतंकवादी ही हैं - नीरज बबलू 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

RJD JDU Bihar political news BJP
Advertisment
Advertisment