Advertisment

अविश्वास प्रस्ताव: ललन सिंह का PM मोदी पर हमला, हताशा.. घबराहट.. और भी बहुत कुछ

ललन सिंह ने कहा कि नया गठबंधन INDIA बनने से पीएम नरेंद्र मोदी हताश एवं परेशान हैं और वह घबराहट में ही जो मन में हो रहा था बोले जा रहे थे. असली समस्या तो देश में है. मणिपुर 3 मई 2023 से आज तक जल रहा है. हम लोग पौने दो घंटे तक सुनते रहे पीएम को. एक शब्

author-image
Shailendra Shukla
New Update
lalan

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

सदन में मणिपुर कांड के मामले में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज पीएम नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया. पीएम मोदी के जवाब को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने 'हताशा और घबराहट का प्रतीक' बताया. सुशील मोदी ने कहा कि संसद में आज पीएम मोदी द्वारा अविश्वास प्रस्ताव पर जो भी बोला गया वह घबराहट और हताशा में बोला गया है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो भी बोल रहे थे वह उनकी हताशा और घबराहट का प्रतीक था. वह नये गठबंधन से अपनी घबराहट जाहिर कर रहे थे. उन्होंने भारत के उस प्रमुख मुद्दे पर एक शब्द भी नहीं कहा जो मणिपुर 3 मई से जल रहा है. हम 1 घंटे 45 मिनट तक सुनते रहे लेकिन उन्होंने इस बारे में एक शब्द भी नहीं कहा. वह नए गठबंधन के बारे में बात करते रहे देश भर को उम्मीद थी कि कम से कम, आज तो प्रधानमंत्री जी मणिपुर पर बोलेंगे, लेकिन वह मुख्य मुद्दे पर बोले बिना पौने दो घंटे भाषण देते रहे. आज एक बार फिर पूरे देश ने देख लिया कि उनकी हताशा नये गठबंधन को लेकर है.

Advertisment

ललन सिंह ने कहा कि नया गठबंधन INDIA बनने से पीएम नरेंद्र मोदी हताश एवं परेशान हैं और वह घबराहट में ही जो मन में हो रहा था बोले जा रहे थे. असली समस्या तो देश में है. मणिपुर 3 मई 2023 से आज तक जल रहा है. हम लोग पौने दो घंटे तक सुनते रहे पीएम को. एक शब्द तक पीएम मोदी ने मणिपुर के मुद्दे पर नहीं कहा. पीएम नरेंद्र मोदी लगातार बोलते रहे सिर्फ INDIA गठबंधन पर ही दो घंटे तक बोलते रहे. ललन सिंह ने आगे कहा कि ये बात 2024 में जनता तय करेगी कि आपका गठबंधन सही है या हमारा गठबंधन. ललन सिंह ने कहा कि पीएम मोदी घबड़ा गए हैं और इसी घबराहट में ही इन्होंने एनडीए गठबंधन की बैठक बुलाई थी. इससे पहले तो बैठक नहीं बुलाई गई थी. हां, अटल जी के समय में जरूर बुलाई जाती थी एनडीए की बैठक. ललन सिंह ने कहा कि नए गठबंधन INDIA से पीएम मोदी घबरा चुके हैं. 

ये भी पढ़ें-सृजन घोटाला: CBI को सलाम, मुख्य आरोपी रजनी प्रिया को इस जगह से किया गिरफ्तार

मणिपुर कांड पर पीएम मोदी ने क्या कहा?

Advertisment

विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का जवाब देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने तमाम मुद्दों पर विपक्ष पर जमकर हमला बोला. वहीं, मणिपुर कांड को लेकर पीएम मोदी ने संसद में अपने द्वारा विपक्ष को दिए जवाब में कहा कि मणिपुर हिंसा के दोषियों को कड़ी से कड़ी से सजा दिलाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर काम कर रही है. जिस प्रकार के प्रयास चल रहे हैं, उससे मणिपुर में करीबी भविष्य में शांति का सूरज जरूर उगेगा. मैं मणिपुर के लोगों से आग्रह करता हूं- वहां की माता-बहनों और बेटियों से कहना चाहता हूं कि ये सदन आपके साथ है, देश आपके साथ है. हम सब मिलकर इस चुनौती का समाधान निकालेंगे. 

मणिपुर की हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कहा कि मैं मणिपुर के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि मणिपुर फिर विकास की राह में आगे बढ़ेगा. मणिपुर में जो अपराध हुआ है वो अक्षम्य है. मणिपुर आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेगा. पूरा देश मणिपुर के साथ खड़ा है. पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर में अदालत का फैसला आया अब उसके पक्ष-विपक्ष में जो परिस्थितियां बनीं उसमें हिंसा का दौर शुरू हुआ. महिलाओं के साथ गंभीर अपराध हुए और यह अपराध अक्षम है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • ललन सिंह ने पीएम मोदी पर कसा तंज
  • 'INDIA' गठबंधन से घबरा गए हैं पीएम-ललन सिंह
  • 'मणिपुर कांड पर पीएम मोदी पौने दो घंटे तक कुछ नहीं बोले'
  • PM ने जो भी बोला वह घबराहट और हताशा का प्रतीक-ललन सिंह

Source : News State Bihar Jharkhand

Avishwas prastav Lalan Singh PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment