Advertisment

तेजस्वी की क्राइम लिस्ट पर JDU का तंज, लालू के शासन की दिलाई याद

बिहार में अपराध और कानून व्यवस्था को लेकर तेजस्वी यादव लगातार सोशल मीडिया पर क्राइम बुलेटिन जारी कर रहे हैं. सोमवार को जारी किए गए बुलेटिन पर जदयू ने तीखा पलटवार किया है, जिसमें तेजस्वी पर सत्ता में रहते हुए मौन रहने का आरोप लगाया गया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Politics

बिहार में अपराध

Bihar Politics: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर एक बार फिर से सवाल उठाए हैं. उन्होंने 53 आपराधिक घटनाओं की सूची जारी करते हुए कहा कि ''हर जिले से आ रही चीख और गोलियों की आवाज, ये है बिहार में डबल इंजन एनडीए का महाचौपट राज.'' इस बयान के बाद जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Advertisment

नीतीश सरकार में अपराधियों पर सख्ती: जदयू का दावा

जदयू के विधान पार्षद और प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार में कोई भी अपराधी कानून से नहीं बच सकता. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ गठबंधन सरकार में तेजस्वी यादव पहली बार 21 महीने और दूसरी बार 17 महीने सत्ता में भागीदार रहे. उस दौरान भी आपराधिक घटनाएं हुईं, लेकिन सरकार ने सख्त कार्रवाई की.

सत्ता में रहते हुए क्यों मौन थे तेजस्वी यादव?

Advertisment

आपको बता दें कि नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब वह 38 महीने तक सत्ता में भागीदार रहे, तब उनका ट्विटर अकाउंट मौन क्यों था? उन्होंने सवाल किया कि सत्ता में रहते हुए क्या तेजस्वी यादव ने अपराध के खिलाफ हुई कार्रवाईयों की सच्चाई से आंखें मूंद ली थीं? नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव के आरोपों को महज आंकड़ेबाजी बताते हुए कहा कि उन्हें सही तरीके से तथ्यों की जांच करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : बिहार में 65% आरक्षण पर रोक रहेगी जारी, HC का फैसला रहेगा बरकरार

अखबार की कतरनों पर राजनीति

Advertisment

नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव अखबार की कतरनों के आधार पर राज्य में अपराध को लेकर फर्जी दावा करते हैं, जबकि उनके द्वारा किए गए दावों में कई घटनाएं वास्तविकता में घटित नहीं हुई थीं. उन्होंने आरोप लगाया कि अखबारी कतरनों के आधार पर राजनीति करने वाले तेजस्वी यादव को जनता ने हाशिए पर ला खड़ा किया है.

बिहार की अपराध दर

वहीं नीरज कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के 2022 के आंकड़ों के मुताबिक, बिहार देशभर में अपराध दर की श्रेणी में 21वें स्थान पर है, लेकिन तेजस्वी यादव को ये सकारात्मक बातें नहीं दिखाई देती हैं. नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव को राज्य में अपराध की वास्तविक स्थिति को समझने के लिए तथ्यों की सही जांच करनी चाहिए, न कि सिर्फ अखबार की कतरनों के आधार पर दावे करने चाहिए.

Advertisment

राजनीतिक विवाद का नया दौर

बता दें कि तेजस्वी यादव और जदयू के बीच इस ताजा विवाद ने बिहार की राजनीति में एक नया मोड़ ला दिया है. दोनों पक्ष एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं, जिससे राज्य की राजनीति में तनाव बढ़ता जा रहा है. आने वाले दिनों में यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि यह विवाद किस दिशा में जाता है और इसका राज्य की कानून व्यवस्था और राजनीतिक स्थिरता पर क्या प्रभाव पड़ता है.

Bihar Politics Tejashwi yadav bihar politics latest news Bihar Politics JDU Bihar Politics BJP Bihar Politics News Today Bihar politicsal News neeraj kumar jdu mlc Nitish Kumar hindi news Bihar Politics Congress Bihar News
Advertisment
Advertisment