Advertisment

'भारत जोड़ो यात्रा' से JDU ने बनाई 'दूरी', शामिल होने से किया इन्कार, जानिए-क्यों?

अंदरुनी कलह से जूझ रही जेडीयू ने अब धीरे-धीरे कांग्रेस से भी दूरी बनानी शुरू कर दी है.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
rahul nitish

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

अंदरुनी कलह से जूझ रही जेडीयू ने अब धीरे-धीरे कांग्रेस से भी दूरी बनानी शुरू कर दी है. दरअसल, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से जेडीयू शुरू से ही दूर है. भारत जोड़ो यात्रा में जेडीयू का कोई भी नेता अबतक शामिल होता नहीं दिखा है. अब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिन नहीं होने के पीछे की वजह बताई है.

Advertisment

खरगे को लिखे गए पत्र में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि 30 जनवरी को नागालैंड में चुनाव प्रचार में व्यस्त रहेंगे और इसलिए ही वो भारत जोड़ों यात्रा में शामिल नहीं हो पाएंगे. दूसरी तरफ जेडीयू की तरफ से कांग्रेस का न्योता ठुकराया जाना विपक्षी दलों की एकता की मुहिम को बड़ा झटका माना जा रहा है.  ललन सिंह ने आगे लिखा कि "इसमें कोई दो राय नहीं है कि देश में लोकतांत्रिक मूल्यों का ह्रास हो रहा है और संवैधानिक संस्थाएं जो अनियंत्रित कार्यकारी शक्ति पर नियंत्रण और संतुलन सुनिश्चित करने वाली हैं, उन्हें व्यवस्थित रूप से नष्ट किया जा रहा है. ' उन्होंने आगे लिखा कि मैं इस इवेंट में उपस्थित होना चाहता था लेकिन ऐसा नहीं हो पाएगा. मुझे खेद है क्योंकि मुझे उसी दिन नगालैंड में पार्टी का चुनाव प्रचार शुरू करना है. 

ये भी पढ़ें-बेगूसराय में धांय-धांय: मासूम बच्चे बने गोली के शिकार, जानिए-पूरा मामला

बता दें कि श्रीनगर में 30 जनवरी 2023 को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की होने वाली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए जेडीयू को बुलावा भेजा गया था लेकिन अब जेडीयू ने नागालैंड चुनाव का हवाला देते हुए यात्रा से किनारा कर लिया है. वहीं, बिहार में भी कांग्रेस द्वारा भारत जोड़ो यात्रा निकाली गई थी लेकिन जेडीयू ने यात्रा से दूरी बनाए रखी. अब श्रीनगर में कांग्रेस के बुलावे पर जेडीयू का कोई भी नेता इस यात्रा में कोई नेता शामिल नहीं होगा.  बता दें कि 30 जनवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा श्रीनगर में समाप्त होगी. कांग्रेस द्वारा यात्रा के समापन के अवसर पर लगभग सभी विपक्षी पार्टियों को बुलावा भेजा गया है. जेडीयू ने यात्रा में शामिल होने से साफ मना कर दिया है हालांकि आरजेडी की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • जेडीयू बना रही है कांग्रेस से दूरी
  • भारत जोड़ो यात्रा के समापन से बनाई दूरी
  • ललन सिंह ने मलिल्कार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर बताया कारण
  • नागालैंड में चुनाव प्रचार का दिया हवाला

Source : News State Bihar Jharkhand

bharat jodo yatra today congress JDU bharat jodo yatra CM Nitish
Advertisment
Advertisment