Advertisment

Bihar News: स्कूलों में जींस-टी शर्ट, नाच-गाने पर रोक, नहीं तो होगी सख्त कार्रवाई

Bihar News: बिहार के सरकारी स्कूलों में अब जींस-टी शर्ट पहनने और नाच-गाने पर बैन लग चुका है. अगर कोई शिक्षक इसके बाद भी जींस-टी शर्ट में नजर आते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
jeans tshirt

स्कूलों में जींस-टी शर्ट, नाच-गाने पर रोक

Advertisment

Bihar News: बिहार में शिक्षा विभाग काफी सख्त नजर आ रहा है. सरकारी स्कूलों में अगर शिक्षक ड्रेस कोड का पालन नहीं करेंगे तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसे लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव सुबोध कुमार चौधररी ने निर्देश जारी कर दिया है. इसके साथ ही सुबोध चौधरी ने कहा कि सभी जिला पदाधिकारियों को इसका ध्यान रखना है और सुनिश्चित करना है कि कोई भी शिक्षक मर्यादा का उल्लंघन ना करें. 

जींस-टी शर्ट पर लगा बैन

अपर मुख्य सचिव के आदेश में कहा गया है कि शिक्षक स्कूलों में फॉर्मल कपड़े में ही आएंगे. स्कूल के लिए जो ड्रेस निर्धारित की गई है, सब उसका पालन करेंगे. स्कूलों में जींस-टी शर्ट पहनकर तुरंत आना बंद करें. बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब शिक्षा विभाग की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें- Ratan Tata Passes Away: अंतिम दर्शन के लिए एनसीपीए लॉन में रखा गया रतन टाटा का पार्थिव शरीर

स्कूलों में नाच-गाना बंद

इससे पहले भी शिक्षा विभाग की तरफ से शिक्षकों के ड्रेस को लेकर आदेश जारी किया गया था. यहां तक कि पूर्व अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने भी शिक्षकों के जींस-टी शर्ट में स्कूल आने को लेकर पाबंदी लगाई थी, लेकिन उनके जाने के बाद फिर से शिक्षक जींस-टी शर्ट में नजर आने लगे थे. इसके साथ ही स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को छोड़कर सोशल मीडिया के लिए नाच-गाना, रील्स बनाने पर रोक लगा दी गई है. शिक्षा विभाग का कहना है कि आए दिन शिक्षकों के फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर नाच-गाने के वीडियो स्कूल से सामने आ रहे हैं. जिसे तुरंत बंद कर दिया जाए. 

शिक्षा विभाग के आदेश से मचा हड़कंप

इस तरह की निम्न स्तर की गतिविधियां स्वीकार नहीं की जाएगी. शिक्षकों के इस तरह के व्यवहार से स्कूलों का माहौल खराब होता है, जो उचित नहीं है. सुबोध चौधरी ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है कि इसे अविलंब बंद करवाया जाए. अगर आदेश के बाद भी कोई शिक्षक जींस-टी शर्ट या रील्स बनाता नजर आता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. इस आदेश के बाद शिक्षकों में हड़कंप मच गया है.

Bihar News Bihar Sarkari School sarkari school Jeans T-shirt dancing banned in bihar schools
Advertisment
Advertisment