Advertisment

जीतन राम मांझी ने किया बड़ा खुलासा, जल्द पढ़ें चुनाव को लेकर क्या कहा?

बिहार में बढ़ती राजनीतिक बयानबाजी के बीच 17 सितंबर से विश्व पितृ पक्ष मेला शुरू होने जा रहा है. 15 दिनों तक चलने वाले पितृ पक्ष मेले के दौरान यहां 10 से 12 लाख तीर्थयात्री आते हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Jitan Ram Manjhi

जीतन राम मांझी

Jitan Ram Manjhi News: बिहार के गया जिले को केंद्र सरकार से एक बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने इस बात का खुलासा किया है कि गया में आयोजित होने वाला विश्व पितृपक्ष मेला अब अंतरराष्ट्रीय पितृपक्ष मेला घोषित किया जा सकता है. इस साल 17 सितंबर से शुरू होने वाला यह मेला हिंदू सनातन धर्मावलंबियों के लिए विशेष महत्व रखता है, जहां वे अपने पितरों का पिंडदान, कर्मकांड और तर्पण करने आते हैं. यह मेला 15 दिनों तक चलता है और इसमें 10 से 12 लाख तीर्थयात्रियों के आने की संभावना है.

Advertisment

केंद्रीय मंत्री ने एक्स पर साझा की जानकारी

आपको बता दें कि एमएसएमई मंत्री और गया सांसद जीतन राम मांझी ने इस खुशखबरी की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा की. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, ''केंद्र सरकार की तरफ से गया जी की महान जनता और बिहार को एक और अच्छी खबर मिलने वाली है. जल्द ही पितृपक्ष मेला को अंतरराष्ट्रीय पितृपक्ष मेला घोषित किया जा सकता है. जय गया जी.''

जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारी

वहीं पितृपक्ष मेले की तैयारी को लेकर गया का जिला प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. जिला प्रशासन ने मेले के सफल आयोजन के लिए विभिन्न कोषांगों का गठन किया है. तीर्थयात्रियों को शुद्ध और गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराने के लिए जिला अधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया है कि 15 अगस्त से सभी होटल, गेस्ट हाउस आदि स्थानों पर खाद्य सामग्रियों की जांच की जाए.

यह भी पढ़ें : MP के इन 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने दी ये अहम चेतावनी

स्वास्थ्य सेवाओं की व्यवस्था

साथ ही आपको बता दें कि जिला प्रशासन ने मेले के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं की भी विशेष व्यवस्था की है. विभिन्न चिह्नित स्थानों पर स्वास्थ्य शिविर, स्वास्थ्यकर्मी और एंबुलेंस की सुनिश्चितता के निर्देश दिए गए हैं. जिलाधिकारी ने यह भी सुनिश्चित किया है कि गया रेलवे स्टेशन से लेकर विष्णुपद मंदिर तक पूरे मेले के क्षेत्र में पुलिस शिविरों के साथ-साथ भारी संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी.

Bihar Politics bihar politics latest news bihar politics news Bihar Politics BJP bihar politics new Bihar Politics News Today Jitan Ram Manjhi Bihar politicsal News hindi news Bihar Politics Congress Bihar News Bihar Politics HAM
Advertisment
Advertisment