Advertisment

JP Nadda bihar tour: दो दिवसीय बिहार दौरे पर जेपी नड्डा, 5 अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन, नीतीश-तेजस्वी की मुलाकात के बाद अहम है दौरा

JP Nadda bihar tour: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंच रहे हैं. इन दो दिनों में नड्डा प्रदेश में कुल 5 अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
jp nadda bihar tour

दो दिवसीय बिहार दौरे पर जेपी नड्डा

JP Nadda bihar tour: बिहार में सियासी हलचलें तेज हो चुकी है. हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की मुलाकात के बाद से राजनीतिक गलियारों में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. इन सबके बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंच रहे हैं. नड्डा सुबह 10.15 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा उनका स्वागत करेंगे.

Advertisment

जेपी नड्डा का दो दिवसीय बिहार दौरा

इसके बाद नड्डा मुख्यमंत्री आवास पहुंच नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद नड्डा का यह पहला बिहार दौरा है. आज वह आईजीआईएमएस नेत्र अस्पताल का उद्धाटन करेंगे. बता दें कि बिहार में नड्डा पांच अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे. आज के कार्यक्रम की बात करें तो पटना में आईजीआईएमएस नेत्र अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद नड्डा दो बजे के करीब पटना एयरपोर्ट से भागलपुर के लिए रवाना होगें और वहां पहुंचकर 200 बेड के सुपर स्पेशलियलीटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे.

पांच अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन

जिसके बाद वह भागलपुर से गया के लिए रवाना होंगे, जहां स्वास्थ्य मंत्री मगध मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. आज पूरे दिन अस्पतालों का उद्घाटन करने के बाद नड्डा अगले दिन पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचेंगे और पीएमसीएमच का निरीक्षण करेंगे, जिसके बाद दरभंगा जाएंगे और दरभंगा में प्रस्तावित एम्स का निरीक्षण करेंगे. इसके साथ ही दरभंगा और मुजफ्फरपुर में भी सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे और फिर वापस से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें- Nitish Kumar: नीतीश को लेकर पार्टी में बगावत! KC Tyagi ने बताया- क्यों PM कैंडिडेट नहीं सुशासन बाबू

विधानसभा चुनाव से पहले मचा सियासी घमासान

बता दें कि बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर प्रदेश में सियासी घमासान मचा हुआ है. बिहार में कुल 243 विधानसभा सीटें हैं. इस बार एनडीए की तरफ से नीतीश कुमार सीएम चेहरा होंगे तो वहीं विपक्ष की तरफ से तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री फेस होंगे. इनके अलावा जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर भी बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही अपनी राजनीतिक पाली की शुरुआत करने जा रहे हैं.

Bihar Politics Tejashwi yadav Nitish Kumar JP Nadda Bihar tour Bihar News
Advertisment
Advertisment