Advertisment

Kaimur: अनुमंडल अस्पताल में अचानक लगी आग, मची अफरा-तफरी

कैमूर जिले के अनुमंडल अस्पताल मोहनिया में अचानक सोमवार को आग लग गई, जिससे चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
kaimur fire

अनुमंडल अस्पताल में अचानक लगी आग( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Advertisment

कैमूर जिले के अनुमंडल अस्पताल मोहनिया में अचानक सोमवार को आग लग गई, जिससे चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया. आग का धूंआ अनुमंडल अस्पताल मोहनिया के परिसर में चारों तरफ फैल गया, जिससे अस्पताल में मौजूद एएनएम और मरीज परिजन सभी लोग बाहर की तरफ भागने लगे. वहां मौजूद कर्मियों द्वारा हौसला दिखाते हुए अस्पताल परिसर में मौजूद आग बुझाने वाले यंत्र की सहायता से आग पर पूरी तरह काबू पाया गया. इस दौरान अस्पताल परिसर का वायर पूरी तरह से शॉर्ट सर्किट से जल गया और आग की चपेट में रखे बेडशीट भी जल गया और इमरजेंसी में पूरी तरह अंधेरा छाया हुआ है. मौके पर पहुंची पुलिस और अस्पताल परिसर के कागजी कार्रवाई करने में जुटे हुए थे.

यह भी पढ़ें- मजदूरी कर पति ने पढ़ाया, सरकारी शिक्षिका बनते ही प्रिंसिपल संग फरार

अस्पताल में अचानक लगी आग

दरअसल, कैमूर जिले के अनुमंडल अस्पताल मोहनिया के बने ट्रामा सेंटर की इमरजेंसी रूम में अचानक धड़ाम की आवाज आई. आवाज आने के साथ ही पूरा ट्रामा सेंटर के एमरजेंसी रूम के अंदर धुआं निकलने लगा. इसके बाद इमरजेंसी रूम में मौजूद मरीज, एएनएम डॉक्टर सहित सभी मौजूद लोग अचानक बाहर की तरफ भागो-भागो की आवाज कर दौड़ने लगे. जब तक लोग समझ पाते तब तक सीढ़ी के पास लगे पैनल बोर्ड में आग की लपटे तेज निकलने लगी.

समय रहते आग पर पाया काबू

फिर अस्पताल के अंदर मौजूद कर्मी द्वारा फायर संयंत्र की तरफ दौड़े. फायर संयंत्र की सहायता से पैनल बोर्ड में लगे आग को बुझा दिया गया. आग से निकलकर नीचे गिरी चिंगारी से वहां रखे बेडशीट में पकड़ लिया. जानकारी देते हुए अनुमंडल अस्पताल मोहनिया के उपाधीक्षक डॉक्टर बदरुदीन बताते हैं. सीढ़ी के बगल में लगे बिजली विभाग के पैनल बोर्ड में आग लगी थी, ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. आग बुझाने वाला यंत्र जो अस्पताल में मौजूद था, उससे आग पर काबू पा लिया गया है. कुछ बेडशीट को नुकसान पहुंचा है. बाकी किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं हुई है.

HIGHLIGHTS

  • अनुमंडल अस्पताल में अचानक लगी आग
  • अस्पताल परिसर में मची अफरा-तफरी
  • समय रहते आग पर पाया गया काबू

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar latest news bihar local news massive fire Kaimur News Kaimur hospital fire
Advertisment
Advertisment