Advertisment

Bihar News: कटिहार में ग्रामीणों ने खोली संवेदक की पोल, सड़क और पुल निर्माण में हुआ झोल

कटिहार में एक बार फिर विभागीय अधिकारियों की अनदेखी और ठेकेदारों की मनमानी से पुल निर्माण योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है.

author-image
Jatin Madan
New Update
katihar news

सड़क और पुल निर्माण में झोल.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

कटिहार में एक बार फिर विभागीय अधिकारियों की अनदेखी और ठेकेदारों की मनमानी से पुल निर्माण योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है. मनिहारी प्रखंड के धुरयाही पंचायत में पुल सड़क निर्माण में भारी अनियमितता बरती जा रही है, लेकिन ना तो किसी जनप्रतिनिधि और ना ही किसी अधिकारी ने अभी तक इसकी सुध ली है. ऐसे में अब ग्रामीण विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर हो गए हैं. मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत 11 करोड़ 57 लाख रुपये की लागत से 3 किलोमीटर लंबी सड़क और पुल का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है.

Advertisment

सड़क और पुल निर्माण में झोल

दरअसल, मनिहारी धुरयाही मालकाइन घाट में सड़क और पुल का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है. जिसमें तमाम सरकारी नियमों की धज्जियां खुले आम उड़ाई जा रही है. सड़क निर्माण में गुणवत्ता के नियमों को ताक पर रखकर निर्माण हो रहा है. ग्रामीणों की मानें तो निर्माण कार्य में गुणवत्ता का कोई ख्याल नहीं रखा जा रहा है. सड़क पर होने वाले जीएसबी के मेटेरियल में बालु की जगह पत्थर में मिट्टी मिक्स कर डाला जा रहा है. यहां तक की निर्माण से पहले सड़क पर मिट्टी की भराई भी नहीं की गई. जिसके बाद मजबूर होकर ग्रामीणों ने अपने खर्चे पर मिट्टी की भराई करवाई है.

यह भी पढ़ें : रांची नगर निगम का वायु प्रदूषण को लेकर पहल, जल्द मिलेगी जाम से निजात

Advertisment

आश्वासन तो मिला... कब होगी जांच?

ग्रामीण योजना के संवेदक पर मनमानी का आरोप लगा रहे हैं. वहीं, गांव के मुखिया का कहना है कि उन्होंने जब पुल की गुणवत्ता की शिकायत की तो संवेदक के मुन्शी उलटा आग बबुला हो गए और धमकी भी दे डाली. यानी उलटा चोर कोतवाल को डांटे. ग्रामीणों ने इस मामले में विभाग के कार्यपालक अभियंता से जांच की मांग की है. जहां अधिकारी ने कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है,लेकिन देखना ये होगा कि आखिर इस आश्वासन पर सुनवाई और सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार करने वालों पर कार्रवाई कब तक होती है?

रिपोर्ट : ताजीम हुसैन

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • ग्रामीणों ने खोली संवेदक की पोल
  • सड़क और पुल निर्माण में झोल
  • आश्वासन तो मिला... कब होगी जांच?
  • ग्रामीणों के प्रदर्शन का होगा असर?

Source : News State Bihar Jharkhand

Katihar News corruption road construction Katihar News Today Katihar Bihar News
Advertisment
Advertisment