Advertisment

BPSC का एग्जाम क्लियर करते ही अपहरण, करा दी गई पकड़ौआ शादी

बिहार अपने पकड़ौआ विवाह को लेकर हमेशा चर्चा में रहता है. एक बार फिर प्रदेश के वैशाली जिले से पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
pakadua vivah

BPSC का एग्जाम क्लियर करते ही अपहरण( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार अपने पकड़ौआ विवाह को लेकर हमेशा चर्चा में रहता है. एक बार फिर प्रदेश के वैशाली जिले से पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है. दरअसल, जैसे ही युवक BPSC से शिक्षक नियुक्त किया गया, उसका अपहरण कर लिया गया. अपहरण करने के बाद उसकी जबरन शादी भी करा दी गई. इतना ही नहीं जब शिक्षक ने शादी से इनकार किया, तो उसकी जमकर पिटाई भी कर दी गई और फिर पिस्टल के दम पर शिक्षक की शादी करा दी गई. इस घटना के बाद लोगों में पकड़ौआ विवाह को लेकर आक्रोश देखा जा रहा है. जिसके बाद स्कूल के प्रिंसिपल और घरवालों ने मामले को लेकर थाने में एफआईआर दर्ज कराया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bihar News : उत्तरकाशी में फंसे बिहारी मजदूर लौटे पटना, राज्य सरकार को दिया धन्यवाद

बिहार में फिर हुआ पकड़ौआ विवाह

मामला दर्ज कराते ही पुलिस ने भी तुरंत कार्रवाई की और अगवा शिक्षक और दुल्हन के पास पहंचे. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. शिक्षक की बात करें तो उसका नाम गौतम कुमार बताया जा रहा है. गौतम की तैनाती एग्जाम क्लियर करने के बाद वैशाली के पातेपुर थाना क्षेत्र के रेपुरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में की गई है. घटना की बता करें तो बुधवार की शाम करीब 3 बजे कुछ अपराधी बोलेरो से सवार होकर आए और शिक्षक का अपहरण कर लिया. शिक्षक का अपहरण ही पकड़ौआ विवाह के उद्देश्य से किया गया. पहले उसे शादी का दवाब डाला गया और जब शिक्षक ने शादी से इनकार कर दिया, तो पहले उसकी जमकर पिटाई की गई और उसके बाद जबरन शादी करा दी गई.

Advertisment

बंदूक के दम पर कराई गई शादी

आपको बता दें कि शिक्षक की पहचान महेया मालपुर गांव निवासी स्व. सत्यनारायण राय के बेटे के रूप में की गई है. पकड़ौआ विवाह को लेकर लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है. वहीं, परिजनों को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, उन्होंने इसकी सूचना बिहार पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए शिक्षक तक पहुंचे और पकड़ौआ विवाह को लेकर पूछताछ शुरू हो चुकी है. मौके पर पहुंची पुलिस ने अगवा शिक्षक को सकुशल लेकर आए, जिसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हो गया. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • BPSC का एग्जाम क्लियर करते ही अपहरण
  •  शिक्षक की करा दी गई पकड़ौआ विवाह
  • लोगों में पकड़ौआ विवाद को लेकर आक्रोश

Source : News State Bihar Jharkhand

Pakdaua Vivah BPSC teacher bihar pakadua vivah Vaishali News
Advertisment
Advertisment