Advertisment

Bihar: YouTube से बम बनाना सीख रहे थे बच्चे, हुआ दर्दनाक हादसा

Bihar: बिहार के मुजफ्फरपुर से दिलदहला देने वाली खबर सामने आई है, जहां 5 बच्चे यूट्यूब से वीडियो देखकर बम बनाना सीख रहे थे. इस बीच जोरदार ब्लास्ट हो जाता है और बम बना रहे बच्चे झुलस जाते हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
यूट्यूब

Bihar: बिहार के मुजफ्फरपुर से चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां पांच मासूम बच्चे यूट्यूब से बम बनाना सीख रहे थे. इस दौरान जोरदार धमाका हुआ और बच्चे झुलस गए.जिसके बाद सभी घायल बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. मामले के सामने आते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों के बयान दर्ज कर मामले की कार्रवाई में जुट चुकी है. इन दिनों सोशल मीडिया का क्रेज बच्चे, बुढ़े हर उम्र के लोगों पर है. माता-पिता बच्चों के हाथ में आसानी से फोन दे देते हैं, लेकिन इस खबर के सामने आने के बाद इस बात पर जरूर ध्यान देना चाहिए कि अगर हम अपने बच्चों के हाथ में फोन दे रहे हैं तो वह इस पर क्या देख रहे हैं या फोन का इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं.

Advertisment

यूट्यूब से बम बनाना सीख रहे थे बच्चे

ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में बच्चे फोन काफी ज्यादा यूज करते हैं, लेकिन कई बार फोन बच्चों के मौत की वजह भी बन जाती है. हमने कई ऐसे केस या मामले देखें हैं, जिसमें ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में बच्चे ने अपनी जान दे दी या फिर फ्रॉड का शिकार हो गया. एक ऐसी ही खबर बिहार के मुजफ्फरपुर से सामने आई है. जिले के गायघाट थाना क्षेत्र के बच्चे स्कूल से पढ़कर घर आने के क्रम में खेत में जाकर यूट्यूब वीडियो देखकर बम बनाने लगे.

यह भी पढ़ें- Bihar Crime: मामी के प्यार में पागल हुआ भांजा, पत्नी ने किया विरोध तो पिलाया एसिड

Advertisment

बम बनाते समय हुआ जोरदार ब्लास्ट

बच्चों ने यूट्यूब से देखकर माचिस की तीलियां और पटाखे का बारूद जमा किया और फिर उसे एक टॉर्च में भर दिया. बच्चे टॉर्च में बारूद भरकर विस्फोट कराना चाहते हैं कि उससे पहले ही बच्चों के फूंक मारने से सूखे घास के ढेर में आग लग गई और वहीं ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट में किसी का मुंह, किसी का चेहरा तो किसी बच्चे का हाथ झुलस गया. 

घटना में चेहरा और हाथ झुलसा

Advertisment

मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बच्चों ने यूट्यूब से वीडियो देखकर बम बनाना सीख रहे थे. पांच बच्चे मिलकर माचिस की तीलियों से बारूद निकालकर इसे टॉर्च में भर रहे थे ताकि नया पटाखा बना सकें. इस बीच अचानक से विस्फोट हो गया. यह घटना मंगलवार शाम की बताई जा रही है. 

Kids Learning making bombs From YouTube Youtube Video how to loop youtube videos youtube video download Bihar News
Advertisment
Advertisment