Advertisment

केके पाठक ने जारी किया नया फरमान, शिक्षकों की उड़ी नींद

बिहार में शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं. केके पाठक लगातार नए-नए फरमान जारी करते रहते हैं. एक बार फिर से एसीएस के नए आदेश से प्रदेश के शिक्षकों की नींद उड़ गई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
kk pathak

केके पाठक ने जारी किया नया फरमान( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार में शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं. केके पाठक लगातार नए-नए फरमान जारी करते रहते हैं. एक बार फिर से एसीएस के नए आदेश से प्रदेश के शिक्षकों की नींद उड़ गई है. एक तो पहले से सरकारी स्कूलों की टाइमिंग को लेकर विवाद चल रहा था. इस बीच केके पाठक के नए आदेश से खलबली मच चुकी है. शिक्षा विभाग के नए आदेश के अनुसार, शिक्षकों को सुबह 5.45 बजे तक स्कूल पहुंचना होगा. जिसके लिए मुंगेर सहित कई अन्य जिलों के डीईओ ने सोमवार को पत्र जारी किया. इस पत्र में कहा गया है कि हर हाल में चेतना सत्र का संचालन सुबह 6 बजे से करना है और स्कूल पहुंचते ही शिक्षकों को सेल्फी भेजना है. नोटकैम से शिक्षकों को एचएम ग्रुप में सुबह 6.05 बजे तक सेल्फी भेजनी है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Forecast: इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की उड़ी नींद

वहीं, शिक्षकों को यह काम मिशन दक्ष की क्लास लेने के बाद यानी दोपहर 1.30 बजे के बाद ही करना है. इस लेटर में यह भी साफ लिखा गया है कि अगर किसी स्कूल से फोटो सुबह 6.05 बजे या दोपहर के 1.30 बजे तक नहीं आता है तो उस विद्यालय के प्रिंसिपल और सभी शिक्षकों को बिना सूचना के ही अनुपस्थित मान लिया जाएगा और उक्त दिन की सैलेरी काट ली जाएगी. 

केके पाठक ने जारी किया नया फरमान

आपको बता दें कि 15 अप्रैल से लेकर 15 मई तक के लिए बिहार में सभी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी थी. 16 मई के बाद सभी स्कूल खुल चुके हैं. स्कूलों का संचालन सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक हो रहा है. इसके साथ ही दोपहर 12 बजे से लेकर 1.30 बजे तक मिशन दक्ष के तहत कक्षा का संचालन किया जा रहा है. वहीं, शिक्षकों की टाइमिंग को लेकर केके पाठन ने जो नया फरमान जारी किया है, अब देखना यह होगा कि शिक्षक इस पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं.

HIGHLIGHTS

  • सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की उड़ी नींद
  • केके पाठक ने जारी किया नया फरमान
  • शिक्षकों को सुबह 5.45 बजे तक पहुंचना होगा स्कूल

Source : News State Bihar Jharkhand

School Timing for Teachers KK Pathak New Order ACS KK Pathak Bihar Education Department KK Pathak News Bihar News
Advertisment
Advertisment