Advertisment

जानिए क्यों खाई चिराग ने पिता रामविलास पासवान की कसम?

जमुई सांसद चिराग पासवान ने पहली बार बिहार के हाजीपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा. यह सीट उनके पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान का गढ़ कहा जाता है. रामविलास पासवान 9 बार हाजीपुर सीट से सांसद रहे हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
chirag paswan pic

चिराग ने खाई पिता रामविलास पासवान की कसम( Photo Credit : फाइल फोटो)

जमुई सांसद चिराग पासवान ने पहली बार बिहार के हाजीपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा. यह सीट उनके पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान का गढ़ कहा जाता है. रामविलास पासवान 9 बार हाजीपुर सीट से सांसद रहे हैं. उनके बाद चिराग के चाचा पशुपति पारस हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन इस बार एनडीए ने चिराग पर भरोसा जताते हुए यह सीट चिराग पासवान को सौंपी. हाजीपुर सीट को लेकर चाचा-भतीजे में लंबे समय से तनातनी चल रही थी. वहीं, हाजीपुर सीट पर पांचवें चरण में मतदान हो चुका है और अब 4 जून को चुनावी नतीजे के बाद ही पता चल पाएगा कि हाजीपुर की जनता ने उनके पिता की तरह उन पर भरोसा जताया है कि नहीं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- सब लोगों की फाइल खुलती है, पीएम मोदी की भी फाइल खुलेगी- मनोज झा

'पिता रामविलास पासवान के संघर्ष की कसम खाकर कहता हूं'

वहीं, रविवार को चुनावी रैली में बोलते हुए चिराग ने कहा कि अपने पिता रामविलास पासवान के संघर्ष की कसम खाकर कहता हूं कि जब तक चिराग जिंदा है, कोई आरक्षण नहीं छीन सकता. आगे उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने 1975 में आपातकाल लगाकर लोकतंत्र की हत्या की, वो लोकतंत्र को संकट में बता रहे हैं. पीएम मोदी की तारीफ करते हुए चिराग ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को पीएम मोदी ने विश्व में 5वें नंबर पर पहुंचाया है. पीएम मोदी ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है. अयोध्या में पीएम ने भव्य राम मंदिर बनवाया और कश्मीर से धारा 370 हटाया है. चिराग पासवान ने काराकाट सीट से एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के लिए रोड शो भी किया. इस दौरान उनके साथ मंगल पांडे भी मौजूद थे. काराकाट सीट पर आखिरी चरण में मतदान है.

Advertisment

'विकास वाला सरकार बनावे के बा या विनाश के साथ जाए के बा'

चिराग पासवान ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सात चरण में चुनाव है, 6 चरण में मतदान हो चुका है. इससे यह स्पष्ट हो गया है कि पीएम मोदी तीसरी बाद देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. साथ ही वहां मौजूद लोगों से चिराग ने अपील किया कि अपना सांसद उसे चुने जो पीएम के बगल में बैठकर आपकी समस्याओं का सामाधान करें. उपेंद्र कुशवाहा की प्रशंसा करते हुए चिराग ने बोला कि इनकी राजनीति में गंभीरता है और ये आपकी समस्या को समझते हैं. वहीं, मंत्री मंगल पांडेय ने भी भोजपुरी में भाषण दिया. उन्होंने कहा कि ई विचार करे कि विकास वाला सरकार बनावे के बा या विनाश के साथ जाए के बा.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • चिराग ने उपेंद्र कुशवाहा के लिए मांगे वोट
  • कहा- पिता की कसम खाकर कहता हूं कि..
  • जब तक चिराग जिंदा है, कोई आरक्षण नहीं छीन सकता

Source : News State Bihar Jharkhand

election 2024 Ram Vilas Paswan Lok Sabha Election karakat seat Bihar News Chirag Paswan
Advertisment
Advertisment