Advertisment

Ishan Kishan: जानिए किस वजह से ईशान किशन ने बनाई दलीप ट्रॉफी से दूरी

भारत के स्टार क्रिकेटर और विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने घरेलू क्रिकेट खेलने से मना कर दिया है. जी हां, मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज किशन ने दलीप ट्रॉफी खेलने से मना कर दिया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
ishan kishan

ईशान किशन ने बनाई दलीप ट्रॉफी से दूरी( Photo Credit : फाइल फोटो)

भारत के स्टार क्रिकेटर और विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने घरेलू क्रिकेट खेलने से मना कर दिया है. जी हां, मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज किशन ने दलीप ट्रॉफी खेलने से मना कर दिया है. ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से डेब्यू नहीं करने के कारण पटना के ये बल्लेबाज नाराज चल रहे हैं. इसलिए उन्होंने ये सीरीज खेलने से मना कर दिया है. वैसे इंडीज दौरे के लिए ये युवा विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में मौजूद रहेंगे. आईए जानते हैं आखिर क्यों नहीं किशन अपने घर में खेलना चाहते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- बिहार का नशामुक्त गांव, जहां लोग ना शराब पीते हैं, ना मांस खाते हैं

दो बार चयन होने के बावजूद मौका नहीं मिला

किशन को इस साल दो बार टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन दोनों बार किशन को डेब्यू का मौका नहीं मिला. पहली बार साल के शुरुआत में कंगारू के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में उन्हें 15 सदस्सीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी टेस्ट मैच से अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में आगाज करने का मौका नहीं मिला. हाल ही  में द ओवल में संपन्न हुए वर्ल्ड टैस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी उनको डेब्यू करने का मौका नहीं मिला.

Advertisment

श्रीकर भरत असफल साबित हुए थे

बड़े मैच में ईशान की जगह शामिल किए गए श्रीकर भरत पहली पारी में  पांच और दूसरी पारी में तेईस रन बना पाए. अगर किशन को उनकी जगह पर तरजीह दिया जाता, तो हो सकता था आज परिणाम कुछ और होता. श्रीकर के फ्लॉप शो के कारण क्रिकेट पंडितों ने ईशान को बड़े मैचों के फाइनल में शामिल नहीं करने पर नाराजगी जाहिर की थी.

कैसा है ईशान का अंतरराष्ट्रीय करियर

Advertisment

किशन अभी तक 14 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 13 पारियों में एक बार नॉट आउट रहते हुए 510 रन बनाए हैं. वहीं, टी20 मैचों की बात करें तो 27 मैचों के 27 पारियों में उन्होंने 653 रन बनाए हैं, लेकिन अब ये उम्मीद की जा रही है कि इंडीज दौरे से अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में भी डेब्यू कर सकते हैं.

स्क्रिप्ट- पिन्टू कुमार झा

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • कैसा है ईशान का अंतरराष्ट्रीय करियर
  • दो बार चयन होने के बावजूद मौका नहीं मिला
  • दलीप ट्रॉफी से दूर हुए पटना के स्टार बल्लेबाज

Source : News State Bihar Jharkhand

Cricket News hindi news update Ishan Kishan Duleep Trophy ishan-kishan ishan Kishan score
Advertisment
Advertisment