logo-image
लोकसभा चुनाव

लव जिहाद की शिकार थी लेडी कांस्टेबल प्रभा कुमारी, जानिए-मर्डर की इनसाइड स्टोरी

जब प्रभा ने उससे ब्रेकअप कर लिया तो इस बात से वह गुस्से में था.

Updated on: 09 Feb 2023, 08:23 PM

highlights

  • बदमाशों ने प्रभा कुमारी की कर दी थी हत्या
  • लव जिहाद, ब्लैक मेलिंग की बात बात आ रही सामने
  • प्रभा की बड़ी बहन प्रतिमा ने किया खुलासा
  • 7 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया परिजनों ने एफआईआर
  • पुलिस ने एक हत्यारोपी को किया गिरफ्तार

 

Katihar:

कटिहार जिले में महिला कांस्टेबल प्रभा कुमारी हत्याकांड का खुलासा हो गया है. महिला कांस्टेबल की हत्या प्रेम प्रसंग की वजह से किए जाने की बात सामने आ रही है और आरोप महिला कांस्टेबल के पूर्व प्रेमी पर है. दरअसल, पूर्व प्रेमी समुदाय विशेष से ताल्लुक रखता है और कुछ समय पहले तक प्रभा का उससे अफेयर था. बाद में प्रभा ने उससे ब्रेकअप कर लिया. प्रेम प्रसंग के दौरान दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी बने थे और आरोपी ने प्रभा के साथ अंतरंग के सीन्स को चुपके से अपने मोबाइल में वीडियो बनाकर रख लिया था. जब प्रभा ने उससे ब्रेकअप कर लिया तो इस बात से वह गुस्से में था. काफी समय से प्रभा को ब्लैकमेल किया जा रहा था और शादी करने के लिए दवाब बनाया जा रहा था लेकिन जब प्रभा नहीं मानी तो उसकी हत्या कर दी गई. बदमाशों की गोली का शिकार हुई महिला कांस्टेबल की पहचान प्रभा कुमारी के रूप में हुई है. प्रभा कुमारी मूलरूप से मुंगेर की रहनेवाली थीं.

ये भी पढ़ें-जंगलराज! बिहार में खाकी भी नहीं है सुरक्षित, महिला कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या

मिली जानकारी के मुताबिक, महिला कॉन्स्टेबल अपने घर मुंगेर से कटिहार पुलिस लाइन के लिए लौट रही थी तभी बेखौफ बदमाशों ने उसे कोढ़ा थाना क्षेत्र के पंचायत भवन के पास गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने शव के पास से जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. वहीं, महिला कांस्टेबल की हत्या से उसके परिजनों में कोहराम सा मचा हुआ है.

लव जिहाद का शिकार थीं प्रभा कुमारी

प्रभा कुमारी की हत्या होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने हत्या का कारणों को ढूंढ ही रही थी कि प्रभा कुमारी की बड़ी बहन प्रतिमा कुमारी ने पूरी बात बता डाली. प्रतिमा के मुताबिक, फलका स्थित मोरसंडा गांव निवासी मो. छोटे हसन नाम के शख्स ने अपनी पहचान छिपाकर व खुद को हिंदू बताकर प्रभा कुमारी को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया था. लेकिन जब प्रभा कुमारी को पता चला कि वो मुस्लिम समुदाय से है तो प्रभा ने उससे अपने सारे संबंध खत्म कर लिए (ब्रेकअप कर लिया). बावजूद इसके छोटे हसन ने प्रभा कुमारी का पीछा नहीं छोड़ा और निजी फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी देकर प्रभा कुमारी को ब्लैकमेल करने लगा. प्रतिमा कुमारी के मुताबिक, छोटे हसन प्रभा कुमारी पर खुद से शादी करने का दवाब बनाता और ये भी कहता था कि अगर उससे प्रभा ने शादी नहीं की तो उसकी हत्या कर देगा.

 

7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

प्रभा के परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मो. छोटे हसन समेत 7 लोगों के खिलाफ पुलिस ने नामजद FIR दर्ज कर ली है. पुलिस द्वारा मोहम्मद कादिर नाम के एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. FIR में मो. छोटे हसन उर्फ हसन अरशद, के अलावा कादिर, सोनू, दानिश, सज्जाद, दिग्गा यादव और प्रियांश के नाम हैं.  मोहम्मद कादिर को देर रात फलका प्रखंड के मोरसंडा से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. हालांकि, प्रभा की हत्या क्यों और किसलिए की गई इसके बारे में पुलिस का आधिकारिक बयान अभी तक सामने नहीं आया है.

खाकी नहीं बनी खाकी का सहारा!

प्रभा कुमार द्वारा अपने साथ हुई घटना के बारे में पुलिस को भी शिकायत दी थी लेकिन आरोपी मो. छोटे हसन के खिलाफ पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. हालांकि, पुलिस का ये भी कहना है कि मो. छोटे हसन को गिरफ्तार करने के लिए दो बार पुलिस उसके घर पर गई थी लेकिन वह घर से भाग जाता था. प्रभा की बहन प्रतिमा के मुताबिक, मो. छोटे हसन ने उसके साथ अंतरंग पलों के वीडियो और फोटो बना लिए थे और उसी के दम पर प्रभा को ब्लैकमेल कर रहा था.