Advertisment

लखीसराय: अवैध चालान काटकर ले जा रहा था बालू, ऐसे हुआ स्कैम का खुलासा

लखीसराय अवैध चलान निकालकर बालू ले जाने का खुलासा हुआ है. ₹450000 के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
sand

अवैध चालान काटकर ले जा रहा था बालू( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखीसराय अवैध चलान निकालकर बालू ले जाने का खुलासा हुआ है. ₹450000 के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. बालू माफियाओं का काला कारनामा उजागर हुआ. कई सफेदपोश चेहरे भी सामने आ सकते हैं. कंपनी का पासवर्ड हैक कर दिल्ली से निकाल चालान देता था. एसपी पंकज कुमार ने प्रेस वार्ता कर बताया कि चानन थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. दो ट्रक को बरामद किया था, जिसका चालान आने के 2 घंटे के बाद निकला हुआ पाया गया. उसके बाद उसकी जब चानन थाना पुलिस के द्वारा जांच की गई, तो चालान दिल्ली के किसी कंपनी का पासवर्ड हैकर निकाला. जिसके बाद युवक की गिरफ्तारी हु, तो ₹450000 नगदी बरामद किए गए. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव पर नित्यानंद राय का बड़ा बयान, कहा- भारी मतों से बनेगी सरकार

अवैध चालान का खुलासा

उन्होंने कहा कि दिनांक 05.05.23 की रात्रि करीब 11.30 बजे जिला पदाधिकारी, लखीसराय के निर्देशानुसार जमुई चौक से 2 ट्रक को अवैध बालू लोड कर ले जाते हुए पकड़ा गया. ट्रक पकड़ाने के करीब 20-25 मिनट बाद 11.56 बजे उक्त ट्रक का ऑनलाइन चालान सुमित आदित्य ट्रेडर्स, डुमरा मलिया बालू घाट से कट गया. तत्पश्चात जिला पदाधिकारी द्वारा इसकी जांच हेतु आदेश जिला खनन विकास पदाधिकारी, लखीसराय को दिया गया. 

Advertisment

45,000 के साथ युवक गिरफ्तार

जांच के क्रम में पाया गया कि उक्त चलान उक्त घाट से नहीं कटा था. तत्पश्चात बालू घाट के संवेदक द्वारा पुलिस के सहयोग से इसका पता लगाते हुए लखीसराय सिकन्दरा रोड स्थित बाल मुकुन्द पेट्रोल पम्प के बगल से एक व्यक्ति को चार लाख पचास हजार रुपये और आधार कार्ड चालक अनुज्ञप्ति आदि के साथ भागने के क्रम में पकड़ लिया गया. उक्त व्यक्ति से जब नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम अभिषेक कुमार ग्राम-बंगाली विगहा, थाना-गिरियक, जिला-नालन्दा बताया. 

आगे जब उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि "मैं श्रवण कुमार यादव के साथ पिछले 15 दिनों से बाल मुकुन्द पेट्रोल पम्प, लखीसराय के बगल में डेला लेकर रह रहे थे. इनके मालिक श्रवण कुमार यादव द्वारा लखीसराय में रहकर अपने भाई सुजीत कुमार के माध्यम से उक्त बालू घाट का चालान ऑनलाइन हैक कर दिल्ली से काट दिया जाता है और खुद अन्य के ट्रक पर उक्त चालान देकर पैसे की वसूली करता है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • अवैध चालान काटकर ले जा रहा था बालू
  • 45,000 के साथ युवक गिरफ्तार
  • दिल्ली से चल रहा था स्कैम

Source : News State Bihar Jharkhand

Lakhisarai News hindi news update bihar local news Crime news bihar News bihar Latest news Lakhisarai Crime News
Advertisment
Advertisment