Advertisment

Lakhisarai News: भतीजी और बुआ ने कर ली घर से भागकर शादी, देखते रह गए लोग

लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा  थाना क्षेत्र के चंदनपुरा गांव की एक युवती पिंकी कुमारी ने अपने रिश्ते में बुआ लगने वाली युवती आरती कुमारी से समलैंगिक विवाह कर लिया. आरती कुमारी का घर लखीसराय के कबैया थाना क्षेत्र के बाजार समिति पड़ता है.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
bua ji

बुआ-भतीजी ने शादी कर ली( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा  थाना क्षेत्र के चंदनपुरा गांव की एक युवती पिंकी कुमारी ने अपने रिश्ते में बुआ लगने वाली युवती आरती कुमारी से समलैंगिक विवाह कर लिया. आरती कुमारी का घर लखीसराय के कबैया थाना क्षेत्र के बाजार समिति पड़ता है. दोनों रिश्तेदार के साथ गर्ल फ्रेंड भी रहे और सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती हुई तथा यह दोस्ती प्यार और इसके बाद दोनों विवाह के बंधन में बंध गए. थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार के निर्देश पर अपार थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा ने पुलिस वालों की मदद से इन दोनों को शनिवार को धनौरी गांव से बरामद किया.

Advertisment

धनौरी गांव के राजू साह के पुत्र दिलीप कुमार ने अपनी बहन पिंकू कुमारी के गत 18 जून ,2023 को इस थाना में एक प्राथमिक की गुमशुदगी का दर्ज कराया था. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार दिलीप कुमार ने अपनी बहन पिंकू कुमारी के बाजार समिति लखीसराय के रिश्ते की बहन आरती कुमारी के साथ गुमशुदा होने की बात  की थी. उसकी बहन पिंकू कुमारी ने कहा कि वह आरती कुमारी से मिलने के लिए जा रही है और जल्द ही धनौरी लौट जाएगी. दिलीप साह ने प्राथमिक की दर्ज कराते हुए लिखा है कि उसकी बहन पिंकू कुमारी उसके मौसेरे भाई संजय साह की पुत्री से मिलने के लिए जा रही है.

ये भी पढ़ें-विजय सिन्हा ने INDIA गठबंधन पर बोला हमला, हिंदू धर्म का अपमान करने का लगाया आरोप

शाम तक पिंकू कुमारी की के घर नहीं लौटने पर परिवार वालों को चिंता हुई. वे इधर-उधर खोजने लगे. सारे रिश्तेदारों के यहां अपनी बहन की खोज की, लेकिन कुछ पता नहीं चला. अंत में उन्होंने इस थाना में कांड संख्या 264 / 23 के अंतर्गत एक प्राथमिक की दर्ज कराई. दर्ज प्राथमिक के अनुसार उसकी बहन बाजार समिति के मुसेरे भाई संजय साव की पुत्री आरती से मिलने के लिए गत 18 जून को गई थी. उसका कुछ अता-पता नहीं चल रहा है. कुछ अनहोनी की भी आशंका जाहिर की गई.

Advertisment

पुलिस ने अपनी जांच -पड़ताल में पिंकू कुमारी के गुमशुदा होने पर पता लगाना शुरू किया और अनुसंधान में समलैंगिक विवाह होने की बात सामने आ रही थी. दोनों ने दिल्ली में जा कर विवाह किया. सोशल मीडिया के दोस्तों ने सहयोग किया.अंत में अपर थाना अध्यक्ष मुकेश वर्मा की अगुवाई में पुलिस बलों ने दोनों ही युवतियों को बरामद कर लिया. शनिवार को स्थानीय थाना में आंचल पुलिस इंस्पेक्टर विजय प्रकाश और पुलिस पदाधिकारी के सामने दोनों ने एक-दूसरे से समलैंगिक विवाह करने की बात स्वीकार कर की.आरती बाकायदा सिंदुर लगाए थी.दोनों बड़े खुश नजर आ रहे थे.आरती का कहना है कि केवल बच्चे होने से औरत की पहचान नहीं है.किसी बच्चे को गोद भी ले सकते हैं. पुलिस ने कहा कि दोनों को ब्यान के लिए लखीसराय न्यायालय भेज दिया है.

रिपोर्ट: अजय

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • दो युवतियों ने किया समलैंगिक विवाह
  • दोनों आपस में भतीजी और बुआ हैं
  • घर से भागकर दोनों ने किया विवाह 

Source : News State Bihar Jharkhand

Lakhisarai Latest News भारत में समलैंगिक शादी Lakhisarai News
Advertisment
Advertisment