Advertisment

जन्मदिन को खास बनाने पटना पहुंची लालू की लाडलियां, रोहिणी आचार्य बोली-'मेरे चारों धाम...'

कल यानि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपना 76 वां जन्मदिन है. उनके जन्मदिन को खास बनाने चार चांद लगाने उनकी बेटियां मीसा भारती और रोहिणी आचार्य पटना पहुंच चुकी हैं. रोहिणी आचार्य ने कहा लोग चारों धाम का दर्शन करने जाते हैं मेरे चारों धाम यही हैं.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
rohini

सिंगापुर से पटना पहुंच चुकी हैं रोहिणी आचार्य( Photo Credit : सोशल मीडिया)

कल यानि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपना 76 वां जन्मदिन है. उनके जन्मदिन को खास बनाने चार चांद लगाने उनकी बेटियां मीसा भारती और रोहिणी आचार्य पटना पहुंच चुकी हैं. पटना पहुंचते ही रोहिणी आचार्य ने कहा लोग चारों धाम का दर्शन करने जाते हैं मेरे चारों धाम यही तो मैं इनका दर्शन करने यहां पहुंची हूं. बता दें कि रोहिणी आचार ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव को अपनी किडनी भी दी थी. रोहिणी के इस कदम की चर्चा देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है. इसके बारे में रोहिणी आचार्य ने कहा बेटियों को ही नहीं बल्कि बेटों को भी सीख लेनी चाहिए. वहीं, जिस तरीके से बिहार की राजनीति में चर्चा हो रही है कि लालू प्रसाद यादव कमजोर हो चुके हैं पर रोहिणी ने कहा कि आप कैसे कह सकते हैं कि लालू यादव कमजोर हो चुके हैं अभी भी हर जुबां पर लालू यादव का नाम है. बिहार की राजनीति में लालू का नाम है और अगर किसी में हिम्मत है तो लोगों की जुबान से लालू प्रसाद यादव का नाम हटाकर दिखाए.

Advertisment

यह भी पढ़ें-किडनैपिंग कर नाबालिग लड़की को Sex Racket में धकेला, 8 महीने तक करवाया रेप, खाकी ने बचाया

76 साल के हुए लालू

बिहार की बात हो और लालू यादव का जिक्र ना हो ये तो हो ही नहीं सकता. लालू यादव आज 76 साल के हो गए हैं. लालू यादव के जन्मदिन के अवसर पर बिहार के आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देश पर पार्टी के नेता-कार्यकर्ता भोज का आयोजन किया गया है. सांसदों, विधायकों, मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों के अतिरिक्त पूर्व सांसदों-विधायकों और पराजित उम्मीदवारों को भी ये निर्देश दिया गया है कि गरीबों-वंचितों को भोज दें और उन्हें ये बताएं कि देश संकट से गुजर रहा है. बहरहाल, लालू बिहार की राजनीति के वो सितारें हैं जिन्हें कभी भी नहीं भुलाया जा सकता.

Advertisment

खूबियां भी और खामियां भी!

अपने देशी अंदाज और बेबाक बोल के लिए जाने जानेवाले लालू यादव में बहुत सारी खूबियां तो हैं ही लेकिन खामियां भी हैं. अगर रेलमंत्री रहने के दौरान लालू यादव ने अच्छा काम किया था तो बिहार में कानून की धज्जियां उनके ही शासनकाल में उड़ी थी. इतना ही नहीं लालू यादव बिहार के चर्चित चारा घोटाला मामले में दोषी भी करार दिए गए थे और काफी समय तक उन्हें सलाखों के पीछे जेल में रहना पड़ा था. इतना ही नहीं उन्हें सीएम रहते हुए अपने पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था. लालू यादव को बीजेपी का धुरविरोधी माना जाता है. इसके अलावा लालू यादव अपने चुलबुली अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं. इस बात का अंदाजा ऐसे भी लगाया जा सकता है कि वह मजाकिया अंदाज में अपनी बात रख देते हैं और मीडियाकर्मियों को भी उनकी बात बुरी नहीं लगती. छोटे-छोटे बयानों पर भी सियासी दिग्गजों की किरकिरी हो जाती है लेकिन देश की राजनीति के लालू यादव ऐसे नेता हैं जिनके बयानों में देशीपन व दुलार दीखता है. शायद यही कारण हैं कि लालू यादव की डांट फटकार भी लोगों को मजाक लगती है. लालू यादव जमीन से जुड़े नेता हैं और अपने देशी अंदाज के लिए जाने जाते हैं. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सिंगापुर से पटना पहुंची रोहिणी आचार्य
  • पिता लालू यादव का जन्मदिन मनाने पहुंची पटना
  • 11 जून को है लालू यादव का जन्मदिन
  • पटना को अपने लिए बताया चारो धाम

Source : News State Bihar Jharkhand

Rohini Acharya Happy Birthday Lalu Yadav Lalu Yadav Birthday of Lalu Yadav
Advertisment
Advertisment