Advertisment

Bihar Politics: लालू को राहुल पर ज्यादा ऐतबार! बीजेपी ने साधा निशाना, JDU ने तोड़ी चुप्पी

लालू प्रसाद यादव INDIA गठबंधन की बैठकों में राहुल गांधी को प्रमोट करते हुए नजर आ रहे हैं.

author-image
Jatin Madan
New Update
jdu shrawan kumar

जदयू नेता और ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार.( Photo Credit : फाइल फोटो)

लालू प्रसाद यादव INDIA गठबंधन की बैठकों में राहुल गांधी को प्रमोट करते हुए नजर आ रहे हैं. इस पर जदयू नेता और ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि हम लोग साथ मिलजुल कर देश के हित में और नौजवानों के हित में कार्य कर रहे हैं तो दूसरों को इससे तकलीफ क्यों हो रही है. मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि राहुल गांधी को या किसी और को.. अभी प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने की बात नहीं है. हमारा मुख्य उद्देश्य है देश को भाजपा मुफ्त बनाना. श्रवण कुमार ने कहा कि हम सभी मिलकर इंडिया गठबंधन को मजबूत करने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी जिस तरीके से संविधान और इतिहास को बदलने में लगी हुई है हम लोग ऐसा नहीं होने देंगे.

Advertisment

हम लोग घबराते नहीं: श्रवण कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जी-20 के निमंत्रण के दौरान प्रधानमंत्री से मुलाकात पर श्रवण कुमार ने कहा कि अगर मैं दिल्ली जाकर अपने विभाग के मंत्री से मुलाकात करता हूं तो इसमें कोई राजनीति मुद्दा नहीं बनना चाहिए. वहीं, गृहमंत्री द्वारा सीबीआई को लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव और उनके परिवार पर मुकदमा चलाए जाने और आज जदयू एमएलसी राधा चरण सेठ के कई ठिकानों पर ED के छापेमारी पर श्रवण कुमार ने कहा कि यह सब पहली बार नहीं हो रहा है और इन सब चीजों से हम लोग घबराते नहीं हैं. इनके पास ऐसी मशीन है जो इनके साथ मिल जाता है वह साफ हो जाता है और जो विपक्ष में रहता है वह भ्रष्टाचारियों और गलत होता है.

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी ने बोला CM नीतीश पर करारा हमला, कहा-'BJP को उनकी जरूरत नहीं.. बोझ हैं'

Advertisment

श्रवण कुमार ने चिराग पासवान पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी कराए जाने की बात चिराग पासवान ने कही थी. इस पर मंत्री शरण को करने कहा कि चिराग पासवान कौन हैं? मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि मैं जमुई का प्रभारी मंत्री हूं और एक ही बार अभी जमुई गया हूं और देखा है कि वहां की पब्लिक उनके खिलाफ में है. चिराग पासवान अगली बार जीतेंगे या नहीं यह भी कंफर्म नहीं है. श्रवण कुमार ने कहा कि विरासत में उन्हें राजनीति मिली है इसलिए उन्हें धरती दिखाई नहीं देती है. उनके पिताजी बड़े नेता थे और उनका सम्मान हम लोग करते हैं. श्रवण कुमार ने कहा कि हर इंसान को अपनी हैसियत और औकात के बराबर बात करनी चाहिए. श्रवण कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव को भी विरासत में राजनीतिक मिली है, लेकिन वह राजनीति सीख रहे हैं. तेजस्वी यादव कहां किसी के खिलाफ में विवादित बयान दे रहे हैं वह सीख रहे हैं. उन्होंने कहा कि जैसे तेजस्वी यादव राजनीति सीख रहे हैं वैसे ही चिराग पासवान को भी देश और राज्य की राजनीति सीखनी चाहिए.

समन्य समिति की बैठक पर बोले श्रवण कुमार

Advertisment

वहीं, समन्य समिति की आज पहली बैठक हो रही है. इस पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि जितने भी मामले हैं इंडिया गठबंधन के सभी मामलों को इंडिया गठबंधन के समन्वय बैठक में फैसला लिया जाएगा. एक सीट से एक ही उम्मीदवार लड़ेगा इन सब चीजों पर आज फैसला हो सकता है. उन्होंने कहा कि समन्वय समिति की बैठक से भाजपा वाले काफी डरे हुए हैं. आगामी लोकसभा चुनाव में जीडीयू कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी इस सवाल पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा यह हमारे नेता तय करेंगे. यह सब चीजे हमारे नेता तय करते हैं हम लोग तो सिपाही हैं. हम सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे और हम सभी लोगों का सिर्फ एक ही लक्ष्य है देश को भाजपा मुफ्त बनाना और देश से महंगाई और बेरोजगारी खत्म करना.

HIGHLIGHTS

  • लालू को राहुल पर ज्यादा ऐतबार
  • हम लोग घबराते नहीं: श्रवण कुमार
  • श्रवण कुमार ने चिराग पासवान पर साधा निशाना
  • बीजेपी ने साधा निशाना
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Lalu Yadav JDU Minister Shravan Kumar Bihar News
Advertisment
Advertisment