logo-image
लोकसभा चुनाव

लालू यादव के करीबी ने दिया बड़ा बयान, कहा- इस बार मोदी जी की सरकार...

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जिगरी दोस्त शिवानंद तिवारी ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ी बात कह दी है. पीएम मोदी पर तंज कसते हुए शिवानंद तिवारी ने कुछ ऐसा कहा कि उससे सियासी भूचाल आ गया.

Updated on: 06 Jun 2024, 07:18 PM

highlights

  • लालू के करीबी ने दिया बड़ा बयान
  • कहा- मोदी की सरकार बैसाखी पर
  • 'रामजी को पता चला बीजेपी की भक्ति सिर्फ दिखावा'

Patna:

2024 लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद से इंडिया एलायंस के नेता पीएम मोदी व बीजेपी पर तंज कसती नजर आ रही है. इस बीच आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जिगरी दोस्त शिवानंद तिवारी ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ी बात कह दी है. पीएम मोदी पर तंज कसते हुए शिवानंद तिवारी ने कुछ ऐसा कहा कि उससे सियासी भूचाल आ गया. पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए शिवानंद तिवारी ने कहा कि इस बार नरेंद्र मोदी की सरकार बैसाखी पर आ चुकी है. हालात यह है कि एक तरफ इस चुनाव में विपक्ष ने शानदार प्रदर्शन किया है तो एनडीए की काफी सीटें घटी है. खुद वाराणसी से पिछले तीन साल से चुनाव लड़ रहे पीएम मोदी ने अब तक के सबसे कम बहुमत से जीत दर्ज की. 

यह भी पढ़ें- चिराग पासवान ने मोदी कैबिनेट को लेकर बताया सच, कहा- मंत्रिमंडल में हमारी मांग...

लालू के करीबी ने कहा- मोदी की सरकार बैसाखी पर

आगे बोलते हुए शिवानंद तिवारी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी जी ने 4.80 लाख मतों से वाराणसी में जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार महज 1.52 लाख वोट से जीत हासिल की. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि वोटिंग के शुरुआती दौर पर वे कुछ घंटे तक पीछे थे, जबकि उस क्षेत्र में उनके सभी विधायक व मेयर हैं. बुलडोजर बाबा भी लखनऊ में हैं ही. इसके बावजूद पीएम के मतों में भारी गिरावट दर्ज की गई. 

'रामजी को पता चला बीजेपी की भक्ति सिर्फ दिखावा'

इतना ही नहीं अयोध्या पर बोलते हुए शिवानंद तिवारी ने कहा कि अयोध्या के दो बार भाजपा के सांसद लल्लू सिंह भी चुनाव हार गए. वो भी पीएम के रोड शो में उनके बगल में खड़े होकर हाथ हिला रहे थे. शायद रामजी को भी पता चल चुका है कि इनकी भक्ति महज एक दिखावा है, इनकी असली भक्ति वोट में है. इसलिए रामजी ने एक दलित प्रत्याशी को जीताकर यह बता दिया कि वे किनके साथ हैं. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश और बिहार में बीजेपी के वोटों में भारी गिरावट दर्ज की गई. पिछले लोकसभा चुनाव में एनडीए ने बिहार में 40 में से 39 सीटें अपने नाम की थी तो वहीं इस बार एनडीए के हाथ में 29 सीटें आई. वहीं, यूपी में 80 सीटों में से एनडीए ने 62 सीटों पर कब्जा किया था, जो इस बार 33 सीटों में ही सिमट कर रह गई.