Advertisment

कान पकड़ BJP-RSS वालों से कराएंगे जातिगत जनगणना, इनकी क्या औकात है? - लालू यादव

Lalu Yadav On Caste Census: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने जातिगत जनगणना पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी-आरएसएस वालों का कान पकड़ जातिगत जनगणना कराएंगे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
lalu yadav on bjp

कान पकड़ BJP-RSS वालों से कराएंगे जातिगत जनगणना

Lalu Yadav On Caste Census: बिहार में जातिगत जनगणना को लेकर सियासत तेज हो चुकी है. बीते दिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जातिगण जनगणना को लेकर राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. वहीं, मंगलवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी और आरएसएस को लेकर बड़ा बयान दिया है. लालू यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि वह कान पकड़, दंड बैठक करा कर बीजेपी और आरएसएस वालों से जातिगत जनगणना कराएंगे. इनकी औकात ही क्या है, जो जातिगत जनगणना नहीं कराएंगे? हम इनको इसके लिए मजबूर कर देंगे और इन्हें गणना करना ही पड़ेगा. 

Advertisment

lalu

BJP-RSS की औकात क्या है, जो जातिगत जनगणना नहीं कराएंगे?

दरअसल, लालू यादव ने आरएसएस के उस बयान पर जवाब दिया है, जिसमें पार्टी ने कहा था कि जातिगत जनगणना समाज की एकता और अखंडता के लिए खतरा है. बता दें कि सोमवार को जातिगत जनगणना को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा था कि लोगों को बीजेपी के एजेंडे को समझना चाहिए कि वह इससे क्यूं इनकार कर रहे हैं. ये लोग चाहते ही नहीं है कि जातिगत जनगणना हो. इसलिए लोगों को बार-बार बीजेपी कोर्ट में खड़ा कर रही है. हमने संसद में कई बार इसे लेकर सवाल उठाया, लेकिन उनका जो जवाब आ रहा है. इससे यह स्पष्ट है कि वह जातिगत जनगणना नहीं करवाना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें- तेजस्वी यादव को पीके ने दी खुली चुनौती, कहा- मुख्यमंत्री का बेटा होकर 9वीं फेल, बता दें क्या होता है समाजवाद

आरक्षण को खत्म करना चाहती है बीजेपी

आगे बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि ये लोग बाबा साहब के संविधान को बदलना चाहते हैं और इनका एजेंडा साफ है कि यह संविधान को बदलना चाहते हैं. बता दें कि बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. उससे पहले प्रदेश में सियासी भूचाल मचा हुआ है. विपक्ष राज्य सरकार पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है तो वहीं सत्ताधारी पार्टी भी विपक्ष पर निशाना साधती नजर आ रही है.

Tejashwi yadav Caste Census Lalu Yadav Bihar News
Advertisment
Advertisment