Advertisment

Lalu Yadav: विधानसभा चुनाव से पहले गुपचुप इस नेता से लालू यादव ने की मुलाकात, बदलेगा सियासी समीकरण

Bihar Politics: बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज हो चुकी है. इससे पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चुपचाप हिना शहाब से मिलने के लिए पहुंचे. इस मुलाकात के बाद कई तरह के सियासी कयास लगाए जा रहे हैं.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
लालू यादव

Bihar Politics: बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए और इंडिया एलायंस पूरी तरह से जुटे हुए हैं. प्रदेश में सियासी पारा हाई हो चुका है. इन सबके बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चुपचाप एक नेता से मिलने के लिए पहुंचे. इस दौरान उनके साथ प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष और छोटे बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. लोकसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने जमकर चुनावी रैलियां की थी और एनडीए पर निशाना साधने का कोई कसर नहीं छोड़ा था. वहीं, खराब सेहत होने के बावजूद लालू प्रसाद यादव भी कई बार चुनावी रैलियों में पहुंचे और विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए देखे गए. पूरी ताकत लगाने के बाद भी इंडिया एलायंस को बिहार में निराशा हाथ लगी और एनडीए का प्रदर्शन अच्छा रहा. इन सबके बीच लालू यादव अब विधानसभा चुनाव से पहले कई नेताओं के साथ अपने बिगड़े हुए संबंध को ठीक करने में जुट गए हैं.  

Advertisment

हिना शहाब से लालू ने की गुपचुप मुलाकात

सूत्रों की मानें तो लालू यादव ने राजधानी पटना में आरजेडी के दिवंगत नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब से मुलाकात की. लोकसभा चुनाव में हिना शहाब ने सिवान से निर्दलीय चुनाव लड़ा था. हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. यह मुलाकात करीब 1 घंटे की हुई. जानकारी के अनुसार यह मुलाकात पॉजिटिव रही और हिना शहाब दोबारा आरजेडी में शामिल हो सकती हैं. बुधवार को हुई इस मुलाकात पर अब तक तीनों ही नेताओं में से किसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. सूत्रों की मानें तो विधानसभा चुनाव में आरजेडी की टिकट से हिना शहाब का बेटा ओसामा शहाब चुनाव लड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें- India vs Spain Hockey : भारत के खाते में एक और मेडल, स्पेन को हराकर हॉकी टीम ने जीता ब्रॉन्ज

Advertisment

लोकसभा चुनाव में हिना ने निर्दलीय लड़ा था चुनाव

वहीं, आरजेडी हिना शहाब को राज्यसभा भेज सकती है. आपको बता दें कि 2024 में हिना शहाब ने निर्दलीय चुनाव लड़ने से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा था कि आरजेडी की तरफ से उन्हें नजर अंदाज किया जा रहा है. जिसकी वजह से वह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगी. लालू यादव और हिना शहाब की इस मुलाकात को लेकर कई तरह के सियासी कयास लगाए जा रहे हैं. 

बिहार में अहम है MY समीकरण

Advertisment

आपको बता दें कि बिहार में आरजेडी का बड़ा वोट बैंक MY समीकरण पर टिका हुआ है. एम का मतलब मुस्लिम और वाई का मतलब यादव. इनमें से अगर कोई वोट बैंक भी आरजेडी पर भरोसा नहीं दिखाते हैं तो पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है. इन दिनों जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर लगातार आरजेडी पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं और मुस्लिम वोटर्स को आरजेडी से अलग करने की कोशिश कर रहे हैं. जो आरजेडी के लिए मुसीबत बन सकती है. 

Bihar Politics Tejashwi yadav Lalu Yadav Bihar News Breaking Bihar Nitish Kumar lalu yadav met with shahabuddin wife hena shahab Bihar Politics Crisis Nitish Kumar Tejashwi Yadav Attack on NDA hena sahab Bihar News
Advertisment
Advertisment